Condition Of Govt School Pauri

Condition Of Govt School Pauri : पौड़ी में सरकारी स्कूली की सुधरेगी हालत, शिक्षा विभाग उठाने जा रहा ये ठोस कदम

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Condition Of Govt School Pauri : पौड़ी जिले में सरकारी स्कूली की दशा सुधारने के लिए अब शिक्षा विभाग ठोस कदम उठाने जा रहा है। इसके लिए जिले का शिक्षा विभाग अब जिले सभी सरकारी स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं को टटोलगा और मूलभूत सुविधाओं के अभाव में चल रहे विद्यालयों को चिन्हीत कर इनकी दुदर्शा को सुधारेगा।

Condition Of Govt School Pauri

Condition Of Govt School Pauri : 

मूलभूत सुविधाएं होंगी दुरूस्त : 

सरकारी स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं का आभाव ही सरकारी स्कूलों की घटती छात्र संख्या का एक बडा कारण भी रहा है। यही वजह है कि अब सरकारी स्कूलों की दुदर्शा को सुधारने के लिए अब शिक्षा विभाग मूलभूत सुविधाओं को दुरूस्त करने पर अब अधिक जोर दे रहा है। मुख्य शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज ने जिले के समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे अपने ब्लाक में ऐसे स्कूलो की सूचि जल्द तैयार कर लें जहां जर्जर स्कूल भवनों में छात्र-छात्राओं अब भी मजबूरी में पठन पाठन को बाध्य होंना पड रहा है।

Condition Of Govt School Pauri

Condition Of Govt School Pauri : जबकि इसके साथ ही जर्जर शौचालय या शौचालय विहीन विद्यालयों की सूचि तैयार करने के साथ ही स्कूल में बिजली पानी की व्यवस्था न होने वाले स्कूलों को चिन्हीत करने के भी निर्देश मुख्य शिक्षा अधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए है। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने कहा कि जिले के सरकारी स्कूलों में इन कमियों को सुधार कर बेहतर शिक्षा व्यवस्था का मुकाम हासिल किया जा सकता है इसीलिये हर स्कूल को हाईटैक करने के लिये एक बेहतर कवायद की जा रही है जिससे छात्र-छात्रायें मूलभूत सुविधाओं के लिए न तरसे और सरकारी स्कूलों में छात्रों की तादाद एक बार फिर से बढ़ सके।

Condition Of Govt School Pauri

ये भी पढ़ें : एसएससी सीजीएल का फाइनल रिजल्ट जारी, 8428 पदों पर 7700 का चयन ,देखें इस साइट पर

Leave a Reply

Your email address will not be published.