Congress's Satyagraha Across The State

Congress’s Satyagraha Across The State : अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेशभर में कांग्रेस का सत्याग्रह

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Congress’s Satyagraha Across The State : प्रदेशभर में आज अग्नीपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने सत्याग्रह किया। राजधानी देहरादून के साथ ही कई जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सत्याग्रह के जरिए सरकार का विरोध किया।

Congress's Satyagraha Across The State

पूरे प्रदेश में आज कांग्रेस नेत्री पथ योजना का विरोध किया कांग्रेस का कहना है कि यह योजना युवाओं के साथ धोखे के साथ ही भारत की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ भी है।

Congress’s Satyagraha Across The State : 

कांग्रेस का सत्याग्रह : 

आज प्रदेश के कई जगहों पर भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर अपना विरोध प्रकट किया। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य विधायक भुवन चंद्र कापड़ी कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्रों में धरना प्रदर्शन किया तो राजधानी देहरादून में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क में एक दिवसीय सत्याग्रह का प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार से अग्नीपथ घोषणा को वापस लेने की मांग की और कहा कि योजना राष्ट्र के लिए खतरा है।

Congress's Satyagraha Across The State

वहीं बाजपुर में सत्याग्रह आंदोलन के दौरान नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने केंद्र सरकार पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया और साथ ही कहा कि कठिन परिश्रम करने के बाद युवा देश की सुरक्षा के लिए सेना में भर्ती होते हैं।

Congress’s Satyagraha Across The State : लेकिन सरकार युवाओं के परिश्रम पर पानी फेर रही है। उधर खटीमा में भी सत्याग्रह कर रहे भुवन चंद कपड़ी के साथ हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Congress's Satyagraha Across The State

ये भी पढ़ें :  सीएम धामी पहुंचे मसूरी , डिजिटल प्रदर्शनी का किया शुभारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published.