Defense Estate Department's sub office

Defense Estate Department’s sub office : रक्षा संपदा विभाग के उपकार्यालय का हुआ शुभारंभ, बनेगी छावनी

उत्तराखंड अल्मोड़ा गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Defense Estate Department’s sub office : रानीखेत में रक्षा संपदा विभाग के उपकार्यालय का शुभारंभ हो गया। केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कार्यालय का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि यह कार्यालय मील का पत्थर साबित होगा। लोगों को अब अपने कार्यो के लिए बरेली, लखनऊ नहीं जाना पड़ेगा।

Defense Estate Department’s sub office : 

Defense Estate Department's sub office

उपकार्यालय के अधीन : 

रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि इस उपकार्यालय में दाखिल खारिज और लीजों का नवीनीकरण आसानी से हो सकेगा। लोगों की समस्याओं के समाधान के प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि छावनी में रह रहे लोगों को राहत देने और छावनी को नगरपालिका की तर्ज पर बनाने के प्रयास किये जा रहे है। अजय भट्ट का कहा कि देहरादून में 19839 एकड़ भूमि देहरादून उप कार्यालय के अधीन और 12126 एकड भूमि रानीखेत उपकार्यालय के अधीन होगी। रक्षा भूमि का डिजिटाइजेशन किया गया है जिसमें रक्षा मंत्रालय के अधीन 17.99 लाख एकड़ जमीन और 1.61 लाख एकड भूमि छावनी के अधीन है।

Defense Estate Department's sub office

Defense Estate Department’s sub office : वहीं रक्षा संपदा महानिदेशक अजय शर्मा ने कहा कि रक्षा क्षेत्र में आईटी और जीआईएस तकनिकी के माध्यम से कार्य किये जा रहे हैं। ड्रोन तकनिकी को बढ़ावा दिया जा रहा है। इस दौरान महिला आयोग उपाध्यक्ष ज्योति साह, एमडीएम जय किशन सहित रक्षा संपदा विभाग और छावनी परिषदों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Defense Estate Department's sub office

ये भी पढ़ें : गर्मी से तप रहे मैदानी इलाके, मानसून के लिए करना होगा इंतजार

Leave a Reply

Your email address will not be published.