Dehradun International Film Festival

Dehradun International Film Festival : सीएम धामी ने देहरादून में 7 वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल किया शुभारंभ

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं मनोरंजन राजनीति
News Uttarakhand

Dehradun International Film Festival : राजधानी देहरादून में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल शुरू हो चुका है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ किया और ये फिल्म फेस्टिवल देहरादून के सिल्वर सिटी में आयोजित किया जा रहा है।

Dehradun International Film Festival :

Dehradun International Film Festival

सुविधाएं उपलब्ध :

देहरादून में ये 7 वां अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल आयोजित हो रहा है, जिसमें सीएम धामी ने शामिल होते हुए कहा कि उत्तराखंड में काफी बड़ी संख्या में फिल्मों की शूटिंग कर जा रही है और फिल्म निर्माता यहां की वादियों की तरफ खिंचे चले आते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा फिल्मों की शूटिंग के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं साथ ही फिल्मांकन की स्वीकृति के लिए अब ऑनलाइन सुविधा भी उपलब्ध है। वहीं उत्तराखंड राज्य का 70 प्रतिशत जगह प्राकृतिक सुंदरता से घिरा हुआ है जो फिल्मांकन के लिये अनुकूल माना जाता है।

सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड फिल्म मेकर्स का पसंदीदा डेस्टिनेशन बनता जा रहा है और देहरादून- दिल्ली एलिवेटेड एक्सप्रेस बन जाने के बाद दिल्ली से देहरादून का सफर केवल दो से ढाई घंटे का हो जायेगा, जिससे दूरी कम हो जायेगी और समय भी बचेगा।

Dehradun International Film Festival

Dehradun International Film Festival : इसमें फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर, बिजेंद्र काला, रोहित बॉस रॉय, शाहिद माल्या, रूपा गांगुली, करण प्रधान, दीपिका चिखलिया और एहसान कुरैशी के साथ ही कई नामचीन चेहरे शामिल हुए।

 

ये भी पढ़ें : करोड़ों की लागत से कुमाऊँनी कल्चर में दिखेंगे हल्द्वानी के बाजार

Leave a Reply

Your email address will not be published.