Demand for Investigation

Demand for Investigation : ल्वाली झील के बजट पर भाजपा विधायक ने जांच की उठाई मांग

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Demand for Investigation : पौड़ी में निर्माणाधीन ल्वाली झील के निर्माण पर विधायक राजकुमार पोरी ने सवाल खड़े किये हैं। विधायक पोरी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मांग की है कि इस झील के निर्माण पर अब तक खर्च किये गये बजट की जांच करवाई जाये। जिससे झील निर्माण के नाम पर खर्च किये गये करोड़ो रूपये का सच जनता के समाने आ सके।

Demand for Investigation : 

Demand for Investigation

ये है मामला : 

दरअसल ल्वाली झील का निर्माण पूर्व विधायक मुकेश कोली के कार्यकाल में शुरू किया गया था। उस वक्त झील निर्माण का इस्टीमेट 6 करोड़ 92 लाख रूपये तय करते हुए शासन से 6 करोड़ 92 लाख रूपये की मांग की गई। जिस पर 6 करोड़ 92 लाख रूपये का बजट भी शासन द्वारा विभाग को भेज दिया गया। अब स्थिति ये है कि पूरा बजट खर्च होने के बाद भी झील का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया। जिससे वर्तमान विधायक ने इसे फिजूल खर्च बताया है और विभाग से बजट खर्च का ब्योरा मांगते हुए विभागीय अधिकारी और कार्यदाई संस्था पर जांच बिठाने की मांग की है।

Demand for Investigation

Demand for Investigation : हालांकि कार्यदाई संस्था और सिंचाई विभाग के अधीशासी अभियंता का कहना है कि 80 फीसदी कार्य झील में पूरा हो चुका है। जिस पर 5 कंकरिट के बियर बनाये जाने के साथ ही साथ यहां तक जाने वाल सड़क का निर्माण कार्य किया जा चुका है। वहीं अब साईड डवलैपमैंट के लिये और बजट की मांग करते हुए शासन को रिवाईस इस्टीमेट भेजा गया है जिससे झील का कार्य पूर्ण हो सके।

Demand for Investigation

ये भी पढ़ें :  राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू देहरादून पहुंची , हुआ स्वागत

Leave a Reply

Your email address will not be published.