Devotees In The Chardham Continues

Devotees In The Chardham Continues : चारधामों में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी, केदारनाथ और यमुनोत्री में पंजीकरण 31 मई तक फुल

उत्तराखंड उत्तरकाशी गढ़वाल/कुमाऊं चमोली देवभूमि पोलखोल पर्यटन रुद्रप्रयाग
News Uttarakhand

Devotees In The Chardham Continues : उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरू होने के साथ ही दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है और यही वजह है कि केदारनाथ और यमुनोत्री धाम में दर्शन करने के लिए 31 मई तक पंजीकरण फुल हो चुके हैं। इसके अलावा गंगोत्री धाम में 25 मई तो बद्रीनाथ धाम में 20 मई के बाद ही श्रद्धालु पंजीकरण करवा पाएंगे।

Devotees In The Chardham Continues : 

Devotees In The Chardham Continues

बद्रीनाथ में 20 तो गंगोत्री में 25 तक रजिस्ट्रेशन फुल :

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है। जिसके लिए श्रद्धालुओं को पंजीकरण कराना आवश्यक है और यही वजह है कि लगातार पंजीकरण होने की वजह से 31 मई तक के लिए पंजीकरण फुल हो चुके हैं। जबकि गंगोत्री और बद्रीनाथ धाम में 25 व 20 मई के बाद ही श्रद्धालु दर्शन के लिए पंजीकरण करवा पाएंगे ।

Devotees In The Chardham Continues

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए श्रद्धालुओं की संख्या की है निर्धारित : 

Devotees In The Chardham Continues : बता दें कि चारों धामों में श्रद्धालुओं की उमड़ती भीड़ को देखते हुए सरकार ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए चारों धामों की वहन क्षमता को निर्धारित कर दिया है। सरकार ने केदारनाथ धाम के लिए 13 हजार, गंगोत्री धाम के लिए 8 हजार, बद्रीनाथ धाम के लिए 16 हजार जबकि यमुनोत्री धाम के लिए 5 हजार प्रतिदिन श्रद्धालुओं की संख्या को तय किया है और इसी के अनुसार ही श्रद्धालुओं को धामों के दर्शन करने दिए जा रहे हैं। बता दें कि अभी तक 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें : नशे में धुत 2 बदमाशों ने पुलिस के साथ की मारपीट, फर्दी तक फाड़ डाली, गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.