Dhari Devi Temple

Dhari Devi Temple : इस दिन मंदिर समिति को हैंडओवर किया जायेगा धारी देवी मंदिर

उत्तराखंड धर्म/संस्कृति पर्यटन पौड़ी गढ़वाल राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Dhari Devi Temple : पूरे देश में प्रसिद्धधारी देवी मंदिर जहां दिन में तीन बार माता की मूर्ति अपना रूप बदलती है। श्रीनगर के धारी देवी मंदिर लगभग 10 दिन के अंदर मंदिर न्यास समिति को सौंप दिया जायेगा। इसके लिए प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने आदेश दे दिये है।

Dhari Devi Temple : 

Dhari Devi Temple

मंदिर न्यास समिति को हैंडओवर :

दरअसल श्रीनगर पहुंचे कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें धारी देवी मंदिर को मंदिर न्यास समिति को सौंपने का फैसला लिया। मंत्री धनसिंह रावत ने श्रीनगर जल विद्युत परियोजना की कार्यदाई संस्था जीवीके को आदेश देते हुए कहा है कि शीघ्र ही माँ धारी की मूर्ति को उनके मूल स्थान पर स्थापित किया जायेगा। इसके लिए अधिकारियों को प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दे दिए हैं। ​इसके साथ ही धन सिंह रावत ने इस बैठक में रेल विकास निगम को भी आदेश दिए कि जिन लोगों के घरों में दरार आए हैं उन्हें जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाए ।

Dhari Devi Temple

Dhari Devi Temple : इसके अलावा उन्होंने कहा कि श्रीनगर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए आदेश दे दिए गए हैं इसके अलावा सरकारी भूमि पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण होने पर कार्यवाही की जाएगी। वहीं चार धाम यात्रा को लेकर कहा कि राज्य सरकार का पूरा फोकस है कि किसी को श्रद्धालुओं को यात्रा के दौरान कोई दिक्कत ना हो

Dhari Devi Temple

ये भी पढ़ें : बारिश से रुकावट के बाद फिर शुरू हुई बद्रीनाथ धाम यात्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published.