Dhikala Zone Booking Full

Dhikala Zone Booking Full : खुलने से पहले ही रिर्जव हुआ कॉर्बेट पार्क का ढिकाला जोन, 31 दिसंबर तक फूली पैक

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल राजनीति
News Uttarakhand

Dhikala Zone Booking Full : कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व का प्रसिद्ध ढिकाला जोन खुलने से पहले ही 31 दिसंबर तक के लिए पैक हो गया है। 15 नवंबर से पर्यटकों के लिए ढिकाला जोन खुलने जा रहा है लेकिन उससे पहले ही उसकी आॅनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है।

 

Dhikala Zone Booking Full

Dhikala Zone Booking Full : आॅनलाइन बुकिंग हुई शुरू

विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का सबसे प्रसिद्ध ढिकाला ज़ोन पर्यटकों के लिए 15 नवंबर से खुलने जा रहा है। ऐसे में जोन को खोलने के लिए कॉर्बेट प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। बता दें कि कॉर्बेट पार्क के ढिकाला जोन को मानसून सत्र शुरू होते ही 15 जून से पर्यटकों की सुरक्षा के दृस्टिगत 14 नवंबर तक के लिए हर वर्ष बंद कर दिया जाता है। वहीं 15नवंबर से ढिकाला जोन में नाईट स्टे व डे सफारी के लिए ढिकाला जोन खुलने जा रहा है जिसको लेकर कॉर्बेट प्रशासन दुरस्त मार्गों को सही करवाने के कामों में जुटा है साथ ही पर्यटकों की सुविधा के लिए सभी कार्य किये जा रहे है।

Dhikala Zone Booking Full

ऐसे में खुलने से पहले ही कॉर्बेट पार्क में डे विजिट व नाईट स्टे के सभी कक्ष 31 दिसंबर तक के लिए पैक हो चुके है। कॉर्बेट पार्क के ढिकाला जोन में विभिन्न क्षेत्रों में कई कक्ष है जिसमें 20 कमरे मुख्य ढिकाला में है और 12 डोमेट्री है।

 

Dhikala Zone Booking Full

ये भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव की रैलियों को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री धामी

Leave a Reply

Your email address will not be published.