Discrimination During Mid Day Meal

Discrimination During Mid Day Meal : मिड डे मील के दौरान बच्चों के साथ हो रहा भेदभाव, अलग बैठाकर परोसा खाना

उत्तराखंड अल्मोड़ा क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं राजनीति हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Discrimination During Mid Day Meal : पिछले कई समय से उत्तराखंड के स्कूलों में मिड डे मील में जातिगत भेदभाव के मामले लगातार बढ़ रहे है। ऐसा ही मामला अल्मोड़ा से सामने आया है। जहां प्राइमरी पाठशाला थली में मिड डे मील खिलाते समय दलित और स्वर्ण बच्चों को अलग अलग बैठाकर खाना परोसा गया। वहीं स्कूलों में जातिगत भेदभाव को देखते हुए ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।

 

Discrimination During Mid Day Meal

Discrimination During Mid Day Meal : ग्रामीणों में आक्रोश

अल्मोड़ा के धौलादेवी ब्लॉक के प्राइमरी पाठशाला थाली में स्कूल में भोजन के दौरान जातिगत भेदभाव का मामला सामने आ रहा है। प्राइमरी पाठशाला स्थली में मिड डे मील के समय दलित और स्वर्ण बच्चों को अलग-अलग बैठाकर भोजन परोसने के मामले में ग्रामीणों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। ग्रामीणों ने मध्याह्न भोजन के दौरान हो रहे भेदभाव को लेकर एसडीम को ज्ञापन सौंपा है। क्षेत्रवासियों ने मामले को लेकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Discrimination During Mid Day Meal

Discrimination During Mid Day Meal : बता दें कि हरीश राम जब अपने बेटे की पढ़ाई से संबंधित जानकारी के लिए स्कूल पहुंचे तो उन्होंने मिड डे मील के दौरान दिए जा रहे खाने की लाइन में भेदभाव देखा। जिसके बाद उन्होंने इसका विरोध किया और वीडियो भी रिकॉर्ड कर लिया। ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर हरीश नाम के साथ अभद्रता करने का भी आरोप लगाया। उधर एसडीएम गोपाल सिंह चौहान का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच जरूर की जाएगी।

 

Discrimination During Mid Day Meal

ये भी पढ़ें : टिहरी झील में पर्यटक उठा सकेंगे वाटर स्पोर्ट्स का आनंद, तीन दिवसीय चैंपियनशिप शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published.