DM Inspected Rispana River

DM Inspected Rispana River : रिस्पना नदी का जलस्तर बढ़ने पर डीएम ने किया तटीय क्षेत्र का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

उत्तराखंड देहरादून हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

DM Inspected Rispana River : बारिश से रिस्पना नदी का जलस्तर बढ़ने पर देहरादून जिलाधिकारी डॉ.आर राजेश कुमार ने चुना भट्टा के पास रिस्पना नदी के तटीय क्षेत्र का निरीक्षण किया। जलसतर बढ़ने से किसी भी प्रकार की हानि नहीं हुई है। इस दौरा डीएम ने कहा कि मौसम विभाग के निदेशक द्वारा बताया गया कि बहुत तेज बारिश अब थम गई है। जिलाधिकारी ने जिला प्रशासन एवं आपदा प्रंबंधन सहित आईआरएस सिस्टम से जुड़े अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है।

 

DM Inspected Rispana River

 

DM Inspected Rispana River : लोगों को किया गया रेनबसेरा में शिफ्ट

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व और जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को कहा कि रिस्पना नदी किनारे रह रहे लोगों को जलस्तर बढ़ने और अर्लट के दृष्टिगत नजदीकीय चिन्हित रेनबसेरा में शिफ्ट कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने क्षेत्र एवं कन्ट्रोल रूम में तैनात अधिकारी/कार्मिक को जलस्तर पर निगरानी बनाएं रखने और किसी भी प्रकार की अलर्ट के दृष्टिगत सूचित करते हुए नदी तटीय क्षेत्र में रह रहे लोगों को नजदीकी रैनबसेरे शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

DM Inspected Rispana River

जिलाधिकारी ने चुना भट्टा के समीप अवस्थित रेनबसेरे का भी निरीक्षण किया और रेनबसेरा प्रभारी से रेनबसेरे में रह रहे लोगों के बारे में जानकारी ली। जिस पर उन्होंने बताया कि यह लोग नगर निगम में सफाई कार्य के लिए रखे गए हैं। साथ ही उन्होंने जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को वर्षा के दृष्टिगत सभी तहसीलों में बनाए गए कंट्रोल रूम एवं आईआरएस सिस्टम से जुड़े अधिकारियों को अलर्ट जारी करते हुए अपने कार्यस्थलों पर बने रहने के निर्देश दिए।

 

DM Inspected Rispana River

ये भी पढ़ें : भारी भूस्खलन के कारण वैकल्पिक यात्रा मार्ग पर घंटों का जाम

Leave a Reply

Your email address will not be published.