Dr Dhan Singh Rawat Instructions

Dr Dhan Singh Rawat Instructions : उच्च शिक्षा में प्रवेश से अब वंचित नहीं रहेंगे छात्र-छात्राएं

उत्तराखंड देहरादून राजकाज
News Uttarakhand

Dr Dhan Singh Rawat Instructions :  उत्तराखंड के छात्र-छात्राएं अब विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में प्रवेश से वंचित नहीं रहेंगे। उच्च शिक्षण संस्थानों में जरूरत के अनुसार छात्र-छात्राओं की सीटें भी बढ़ाई जायेंगी। जिसके लिए उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश जारी किए हैं साथ ही विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिये हैं। वहीं धन यिंह रावत ने शिक्षा विभाग में खाली पदों के लिए डीपीसी कराने को कहा है।

Dr Dhan Singh Rawat Instructions

Dr Dhan Singh Rawat Instructions :

विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों के लिए निर्देश : 

Dr Dhan Singh Rawat Instructions : राजधानी सचिवालय में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में धन सिंह रावत ने कहा कि कोई भी छात्र महाविद्यालयों और राजकीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश से वंचित नहीं रहेगा। उन्होंने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को जल्द से जल्द परीक्षा के परिणामों को घोषित करने और दिसम्बर तक दीक्षांत समारोह के निर्देश दिए।

Dr Dhan Singh Rawat Instructions

Dr Dhan Singh Rawat Instructions :  इस दौरान उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को परीक्षा परिणामों व शैक्षणिक प्रमाण पत्रों के लिए कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। वहीं बैठक में विभागीय मंत्री ने बताया कि लगभग एक लाख छात्र-छात्राओं को महाविद्यालयों में टैबलेट वितरित करने में तेजी लाने के निर्देश मिले हैं।

Dr Dhan Singh Rawat Instructions

ये भी पढ़ें : मुक्तेश्वर स्थित सलमान खुर्शीद के घर पहुंची फॉरेंसिक टीम, गोलियों के खोखे किए बरामद

Leave a Reply

Your email address will not be published.