Dussehra Festival 2022 

Dussehra Festival 2022 : देहरादून में 65 फीट के रावण का पुतला होगा दहन, देखें रूट डायवर्ट

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून
News Uttarakhand

Dussehra Festival 2022  : पूरे देश के साथ ही देहरादून में भी दशहरा पर्व को लेकर तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। इसके साथ ही यातायात व्यवस्था को बनाये रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा टैफिक प्लान तैयार करके शहर का रूट डायवर्ट किया गया हैं और ट्रैफिक कर्मियों को दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

Dussehra Festival 2022  :   Dussehra Festival 2022 रूट डायवर्ट :

Dussehra Festival 2022 : हर साल की तरह इस साल भी राजधानी देहरादून में दशहरे का आयोजन बड़े ही धूम-धाम से परेड ग्राउंड पर किया जा रहा है। पांच अक्तूबर को दशहरे का आयोजन के लिए इस बार रावण का पुतला लगभग 65 फीट ऊंचा बनाया गया है साथ ही कुंभकर्ण का पुतला 60 फीट और मेघनाथ के पुतला 55 फीट ऊंचा है। दशहरा पर भारी भीड़ के चलते शहर में यातायात व्यवस्था डायवर्ट की गई हैं। आज 2 बजे से देर रात तक पूरे शहर में रूट डायवर्ट लागू का दिया जायेगा और कई रूट पर शोभायात्राएं भी निकाली जायेंगी।

ऐेसे में परेड ग्राउंड के चारों ओर जीरो जोन रहेगा साथ ही परेड ग्राउंड, रेंजर्स ग्राउंड और मंगला देवी इंटर कॉलेज में पार्किंग की व्यवस्था की गई है, क्लेमनटाउन से राजपुर रोड कुठाल गेट की ओर बस लाल चौक से घंटाघर होते हुए राजपुर रोड कुठाल गेट तक जाएगी । मालदेवता रायपुर रोड सहस्त्रधारा रोड की बसें सेवा चूना भट्ठा रायपुर रोड से संचालित होंगी और सवारियां को सर्वे चौक पर उतारा जायेगा।

Dussehra Festival 2022 

Dussehra Festival 2022  :  वहीं एसपी ट्रैफिक अक्षय प्रहलाद कोंडे ने जनता से अपील करते हुए कहा कि है घरों से निकलने से पहले रूट डायवर्ट देख लें और वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें। जिससे शहर में यातायात व्यवस्था बनी रहे।

 

ये भी पढ़ें : ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण की जल्द दूर होगी वीरानी , विधानसभा अध्यक्ष लिखने जा रही पत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published.