Election Enrollment In Uttarakhand

Election Enrollment In Uttarakhand : प्रदेश में आज से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया, निर्वाचन आयोग के इन नियमों का करना होगा पालन

उत्तराखंड अल्मोड़ा उत्तरकाशी उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं चमोली चम्पावत टिहरी गढ़वाल देवभूमि पोलखोल देहरादून नैनीताल पिथौरागढ़ पौड़ी गढ़वाल बागेश्वर मिशन २०२२ राजकाज रुद्रप्रयाग विशेष हरिद्वार
News Uttarakhand

Election Enrollment In Uttarakhand : उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में चुनाव से पहले नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है नामांकन प्रक्रिया सुबह 11:00 बजे से शुरू होने के साथ ही 3:00 बजे तक चलेगी। कोरोना के मद्देनजर इस बार किसी भी प्रकार की रैलियों पर पूरी तरीके से पाबंदी लगाई गई है और प्रत्या​शी के साथ केवल 2 ही लोगों को जाने की अनु​मति दी गई है।

Election Enrollment In Uttarakhand

संबंधित विधानसभा सीट की तहसील में होगी नामांकन प्रक्रिया :

Election Enrollment In Uttarakhand : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही आज से प्रदेश में चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है सुबह 11:00 बजे से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया संबंधित विधानसभा सीट की तहसील में होगी। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने इस बार निर्वाचन कार्यालय में प्रत्याशी के साथ केवल दो अन्य लोगों के शामिल होने की ही अनुमति दी है और किसी भी प्रकार की रैली निकालने पर पूरी तरीके से पाबंदी लगाई गई है यही नहीं प्रत्याशियों के काफिले में केवल दो ही वाहनों के लिए अनुमति दी गई है जिन्हें चुनाव कार्यालय से 200 मीटर दूर पार्क करना होगा।

Election Enrollment In Uttarakhand : 

Election Enrollment In Uttarakhand

सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस पर तैनात : 

Election Enrollment In Uttarakhand : सुरक्षा के मद्देनजर नामांकन केंद्र पर पुलिस बल तैनात किया गया है जिससे किसी भी प्रकार की अ​प्रिय घटना ना हो सके। बता दें कि विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित होने के साथ ही चुनाव आयोग की ओर से नामांकन प्रक्रिया के लिए 21 जनवरी तिथि नियत की गई थी जो कि 28 जनवरी तक चलेगी। वहीं 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और जिन प्रत्याशियों को नाम वापसी लेने हैं वह केवल 31 जनवरी तक ही नाम वापस ले सकेंगे।

Election Enrollment In Uttarakhand

ये भी पढ़ें : बिना मेकअप के आंखों को कैसे बनाए खूबसूरत, आइये जाने कुछ टिप्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.