Fir Registered Bs Sidhu

Fir Registered Bs Sidhu : पूर्व डीजीपी बीएस सिद्धू समेत सात पर मुकदमा हुआ दर्ज, जमीन हड़पने का है आरोप

उत्तराखंड क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून
News Uttarakhand

Fir Registered Bs Sidhu : जमीन कब्जाने के मामले में उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी बीएस सिद्धू की मुश्किलें बढ़ गई है। बीएस सिद्धू पर 2013 में देहरादून के राजपुर में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अपने पद का दुरुपयोग कर वन विभाग की जमीन कब्जाने के साथ ही हरे पेड़ों को काटने का आरोप है। उधर राजपुर थाना पुलिस ने मामले में पूर्व डीजीपी बीएस सिद्धू समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

Fir Registered Bs Sidhu

 

Fir Registered Bs Sidhu : शासन ने दी अनुमति

पूर्व डीजीपी बीएस सिद्धू के खिलाफ राजपुर थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है। सिद्धू पर सरकारी जमीन कब्जाने और पेड़ काटने का आरोप है। बता दें कि 2012 में सिद्धू ने मसूरी वन प्रभाग में विरगिरवाली गांव में 1.5 हेक्टेयर जमीन खरीदी और इस जमीन से 2013 में पेड़ काट लिए। वहीं जब वह विभाग ने जांच कराई तो पता चला कि ये जमीन रिजर्व फॉरेस्ट है और सिद्धू ने अवैध तरीके से खरीदी है।

Fir Registered Bs Sidhu

वन विभाग ने उनके खिलाफ जुर्माना भी काटा और बाद में सिद्धू के नाम की जमीन रजिस्ट्री भी कैंसिल की गई। उधर वन विभाग ने सिद्धू के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के लिए शासन से अनुमति मांगी थी और शासन की अनुमति मिलने के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है।

 

Fir Registered Bs Sidhu

ये भी पढ़ें : सूर्य ग्रहण के चलते बंद हुए मंदिरों के कपाट, श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published.