First Monday Of Sawan

First Monday Of Sawan : सावन के पहले सोमवार में मंदिर में जलाभिषेक, श्रद्धालुओं की लंबी कतारें

उत्तराखंड उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति पर्यटन विशेष हरिद्वार
News Uttarakhand

First Monday Of Sawan : आज सावन का पहला सोमवार है। ऐसे में राज्य के सु्बह से ही शिवलिंग में जलाभिषेक के लिए मंदिरों में श्रद्धालुओं की लंबी लंबी लाइन कतारें लगी हुई हैं।

First Monday Of Sawan :

First Monday Of Sawan

शिव की भक्ति :

सावन का सोमवार के दिन सभी प्राचीन शिव मंदिरों जल अभिषेक के लिए लंबी लाइनें लगी हैं। कहा जाता है कि ये दिन भगवान शिव को सबसे ज्यादा प्रिय है। इसलिए इस दिन शिव की भक्ति और उनका जलाभिषेक करने के लिए भक्तों की लाइनें लगी रहती हैं। मान्यता है कि धर्मनगरी हरिद्वार में शिव सावन के पूरे महीने अपनी ससुराल दक्ष प्रजापति मंदिर कनखल में ही निवास करते हैं और यही से सृष्टि का संचालन और लोगों का कल्याण करते हैं। वहीं उधमसिंह नगर जिले के रामबाग में शिव मंदिर लगभग साडे 350 साल पुराने मंदिर में भी शिव का जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है।

First Monday Of Sawan

First Monday Of Sawan : सावन के महीने में उत्तर प्रदेश दिल्ली उत्तराखंड व अन्य क्षेत्र से हजारों श्रद्धालु जल अभिषेक के लिए लोग यहां पहुंचते हैं। मान्यता है कि यहां पर जो शिवलिंग स्थापित है वो 24 घंटे में अपना रंग बदलता रहता है और जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से जो भी अपना पूजा पाठ करते हैं और कामना करते हैं उनकी मनोकामना पूर्ण होती है।

First Monday Of Sawan

ये भी पढ़ें :  देहरादून में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी, सीएम ने किया वोट

Leave a Reply

Your email address will not be published.