Former CM ND Tiwari

Former CM ND Tiwari : पूर्व सीएम एनडी तिवारी का जन्मदिन और पुण्यतिथि आज. सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं राजनीति विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Former CM ND Tiwari : आज उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व सीएम दिवंगत पंडित नारायण दत्त तिवारी की जयंती और पुण्यतिथि है। वो राज्य में विकास पुरुष के नाम से विख्यात थे। आज पूरा प्रदेश उन्हें याद कर रहा है वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Former CM ND Tiwari : Former CM ND Tiwari

नारायण दत्त तिवारी के जन्मदिन और पुण्यतिथि पर सिम पुष्कर सिंह धामी ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वरिष्ठ राजनेता,आंध्र प्रदेश के पूर्व राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री श्री नारायण दत्त तिवारी जी की जयंती एवं पुण्यतिथि पर शत्-शत् नमन। पूरे प्रदेश में आज उनके जन्मदिन और पुण्यतिथि पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं साथ ही हल्द्वानी शहर के लालकुआं में एनडी तिवारी की मूर्ति भी स्थापित की जाएगी। इसके साथ ही वो एकमात्र ऐसे राजनेता हैं जो उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश दोनों में सीएम के पद पर रहे।

वहीं अगर उत्तराखंड के राजनीतिक इतिहास पर नजर डालें तो वह उत्तराखंड के एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री रहे हैं जिन्होंने अपने 5 साल का कार्यकाल पूरा किया है। Former CM ND Tiwari

Former CM ND Tiwari : इसके अलावा नारायण दत्त तिवारी तत्काल प्रधानमंत्री राजीव गांधी की सरकार के समय केंद्रीय विदेश मंत्री के पद पर भी रहे। वहीं उन्हें साल 2007 में आंध्र प्रदेश राज्य का राज्यपाल भी चुना गया। हालांकि कुछ विवादों के कारण वह साल 2009 तक इस पद पर बने रहे। बता दें कि उनके 93 वें जन्मदिन पर साल 2018 में 18 अक्टूबर को उनका निधन हो गया था।

 

ये भी पढ़ें : सड़क हादसों की रोकथाम के लिए सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, जिलाधिकारी के निर्देश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.