Fraud In Crypto Currency

Fraud In Crypto Currency : क्रिप्टो करेंसी के लालच में आकर महिला ने गंवाए 14 लाख रूपए, मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल
News Uttarakhand

Fraud In Crypto Currency : देहरादून की एक महिला ने करोड़ों रुपए कमाने के लालच में आकर 14 लाख रूपए गंवा दिए है। महिला को क्रिप्टो करेंसी से धनवान बनाने के लालच देकर साइबर ठगों ने उससे लाखों रुपए की ठगी की है। साइबर पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

Fraud In Crypto Currency

Fraud In Crypto Currency : व्हाट्सएप से हुई ठगी

डिस्पेंसरी रोड निवासी सेजल बेरी ने साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि उसके पास व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया इस मैसेज में क्रिप्टो करंसी में निवेश करने की बात से झांसा दिया गया। पीड़िता ने कहा क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने पर अच्छा फायदा होने की बात सुनकर वह लालच में आ गई और कुछ दिन बाद उसे एक व्यक्ति का फोन आया। फोनकर्ता ने पीड़िता को एक वेबसाइट का लिंक भेजा और कुछ रुपए जमा कर कथित करेंसी खरीदने को कहा जिसके बाद पीड़िता को काफी दिनों तक वेबसाइट पर लाभ दिखता रहा। लेकिन जब उसने अपने खाते पर रकम ट्रांसफर करनी चाही तो रूपए ट्रांसफर ही नहीं हुए।

Fraud In Crypto Currency

ठगों ने महिला को जाल में फंसा कर टैक्स चुकाने के लिए मजबूर किया जिसके बाद महिला ने 13 लाख 80000 रूपए जमा करा दिया लेकिन उसके बाद भी रकम ट्रांसफर नहीं हुई तो पीड़िता ने फोनकर्ता को फोन किया लेकिन उसका फोन बंद आया। वहीं साइबर ठगी का शिकार होने के बाद महिला ने साइबर पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है। साइबर सेल सीईओ अंकुश मिश्रा का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पीड़िता के मोबाइल पर आने वाले फोन नंबरों की जांच की जा रही है।

 

Fraud In Crypto Currency

 

ये भी पढ़ें : सीएम पुष्कर की आयरन फाउंड्री के सौंदर्यीकरण योजना का कोर्बेट ग्राम विकास समिति ने किया स्वागत, विधायक भगत का भी जताया आभार

Leave a Reply

Your email address will not be published.