Ganga Snan In Haridwar

Ganga Snan In Haridwar : हरिद्वार में कार्तिक पूर्णिमा पर दिखा आस्था का सैलाब, लाखों लोगों ने लगाई गंगा में डुबकी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं धर्म/संस्कृति हरिद्वार
News Uttarakhand

Ganga Snan In Haridwar : कार्तिक पूर्णिमा पर पूरे देश में गंगा घाटों पर आज लाखों लोग गंगा स्नान के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में धर्मनगरी हरिद्वार में भी सुबह चार बजे से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

Ganga Snan In Haridwar : Ganga Snan In Haridwar

सुबह से ही हरकी पैड़ी के सुभाष घाट ,प्रेम नगर आश्रम घाट सहित सभी घाटों श्रद्धालुओं गंगा में डुबकी लगा रहे हैं। अभी तक देशभर से आये लगभग लाखों लोगों ने गंगा स्नान किया। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासनन की ओर से मेला क्षेत्र में कड़े इंतजाम किए गए हैं। पूरे मेला क्षेत्र को 9 जोन और 13 सेक्टरों में बांटा गया है। हरिद्वार के सभी चौराहे और भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस की तैनाती की गई है। लगभग डेढ़ हजार पुलिसकर्मियों की डयूटी हरिद्वार में सुरक्षा के लिए लगाई गई है।

Ganga Snan In Haridwar

 

Ganga Snan In Haridwar : मान्यता है कि आज गंगा में डुबकी लगाने से पापों का नाश होता है और पुण्य मिलता है। वहीं जहां चंद्र ग्रहण भी है ऐसे में सूतक लगने की वजह से हरिद्वार में मंदिरों के कपाट बंद किए गए हैं।

 

 

ये भी पढ़ें : पर्यटक स्थलों में नहीं होगी पार्किंग की समस्या, मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सभी जिलाधिकारियों से मांगे प्रस्ताव

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.