Good News For Pilgrims

Good News For Pilgrims : तीर्थयात्रियों के लिए खुशखबरी , केदारनाथ के गर्भग्रह के हो सकेंगे दर्शन

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति पर्यटन रुद्रप्रयाग विशेष
News Uttarakhand

Good News For Pilgrims : केदारनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है। सभी तीर्थयात्री गर्भ गृह में स्वयंभू शिवलिंग का दर्शन कर पाएंगे। धाम में थोड़ी भीड़ कम होने के बाद बद्री केदार मंदिर समिति ने यह फैसला लिया है।

Good News For Pilgrims : 

Good News For Pilgrims

केदारनाथ धाम की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालु अब गर्भ ग्रह में बाबा केदार के दर्शन कर पाएंगे साथ ही स्वयंभू शिवलिंग का जलाभिषेक भी कर सकेंगे। मानसून की दस्तक के बाद जैसे ही धाम में तीर्थयात्रियों की संख्या थोड़ी कम होने लगी उसके बाद बद्री केदार मंदिर समिति ने यह फैसला किया।
बता दें की धाम की यात्रा शुरू होने से अभी तक श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शन कुछ दूरी से कर रहे थे।

Good News For Pilgrims : 

Good News For Pilgrims

धाम में इतनी ज्यादा संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे कि मंदिर के गर्भगृह में सबको दर्शन कराना संभव नहीं था। हालांकि श्रद्धालुओं को बाबा केदार के दर्शन दूर से ही कराए जा रहे थे। मंदिर समिति के इस फैसले के बाद अब सभी श्रद्धालु बाबा केदार के स्वयंभू शिवलिंग के दर्शन के साथ ही जलाभिषेक कर उसे जो भी सकते हैं।

Good News For Pilgrims : बद्री केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय अजय का कहना है भीड़ होने के कारण श्रद्धालुओं को गर्भग्रह के दर्शन नहीं कराया जा रहा था। लेकिन अब थोड़ी भीड़ कम होने पर गर्व है के दर्शन सभी श्रद्धालु कर सकते हैं।

Good News For Pilgrims

ये भी पढ़ें : महिलाओं को बंधक बनाकर बदमाशों ने लूटे तीन घर

Leave a Reply

Your email address will not be published.