Government Medicines Found In Pit

Government Medicines Found In Pit : हरिद्वार में गड्ढों में मिली सरकारी दवाइयां , दिए जांच के आदेश

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं हरिद्वार
News Uttarakhand

Government Medicines Found In Pit : हरिद्वार में बड़ी मात्रा में सरकारी दवाइयों को गड्ढे में दबाया गया जिसके चलते काफी हड़कंप मच गया । इस मामले को निपटाने के लिए जिलाधिकारी ने जाँच के आदेश दिए हैं और कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं ।

 

Government Medicines Found In Pit

Government Medicines Found In Pit : भारी मात्रा में मिली दवाइयां

 

Government Medicines Found In Pit

हरिद्वार जिले में स्थित बैरागी कैंप क्षेत्र में भारी मात्रा में गड्ढे में मिली दवाइयों को लेकर प्रशासन ने सख्त जांच करने के ​निर्देश दिए हैं जिसके लिए एक कमैटी भी गठित की गई है जो इस मामले की पड़ताल करेगी । आपको बता दें कि बीते दिन बैरीगी कैंप के आस पास बड़ी मात्रा में जो दवाइयां मिली हैं उनमें से अधिकतर दवाइयां एकस्पायरी भी नहीं थी । सूचना मिलने के बाद एसडीएम के साथ संबंधित अधिकारी भी मौके पर पहुँचे जिसके बाद एसडीएम के निर्देश पर जेसीबी की मदद से गड्ढा खोदा गया और भारी संख्या में सरकारी दवाइयां बरामद की गई।

Government Medicines Found In Pit : जांच में जुटा प्रशासन

 

Government Medicines Found In Pit

जिले में हुई इतनी बड़ी लापरवाही के चलते प्रशासन सख्त रुप ले रहा है । मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला अधिकारी विनय शंकर पांडे के दिए गए निर्देश पर साएमओ मनीष दत्त ने एक कमेटी गठित की और आज शाम तक मुकदमा दर्ज करने के बात कही है । जिला अधिकारी विनय शंकर पांडे का कहना है कि मामले को लेकर अभी केवल इतना ही पता लग पाया है कि यह दवाइयां बहादराबाद के किसी स्वास्थय केंद्र की हो सकती हैं जिसकी पूरी छानबीन अब कमेटी करेगी फिलहाल स्टॉक के रजिस्टर से केंद्र का पता लगाया जा रहा है और शाम तक हमारे द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी ।

Government Medicines Found In Pit : ड्रग इन्स्पेक्टर का बयान

ड्रग इन्स्पेक्टर अनीता भारती का कहना है कि गड्ढे में मिली दवाइयों में सीरप , कैप्सूल और टेबलेट हैं । पूछताछ के दौरान मालूम हुआ कि किसी ने आधी रात में दवादयों को गड्ढे में दबा दिया और उनमें से अधिकतर दवाइयों की एक्सपायरी डेट 2024 है । अनीता भारती ने कहा कि दवाइयों के सैंपल ले लिए गए हैं जिसकी एक रिर्पोट हरिद्वार के सीएमओ को दी जाएगी उसके बाद दवाइयों के बैच नंबर देखे जाऐंगें जिससें यह पता लग जाएगा कि किस अस्पताल को ये दवाइयां एलौट हुई थी ।

 

यह भी पढें : आईटीबीपी के हेड कांस्टेबल ने की आत्महत्या करने की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.