Har Ki Pauri Corridor

Har Ki Pauri Corridor : काशी और उज्जैन की तर्ज पर हरिद्वार में बनेगा भव्य कॉरिडोर, कवायद शुरू

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं धर्म/संस्कृति राजनीति लाइफस्टाइल विशेष हरिद्वार
News Uttarakhand

Har Ki Pauri Corridor : हरि की नगरी हरिद्वार में भी काशी और उज्जैन की तरह ही भव्य कॉरिडोर बनने की कवायद शुरू हो गई है। जिसके लिए हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण द्वारा बोर्ड बैठक कर प्रस्ताव भी पास कर लिया गया है। वहीं सरकार और प्रशासन की इस पहल का ​हरिद्वार के साधु संतों ने भी स्वागत किया है और उम्मीद जताई की हरिद्वार में बनने जा रहे कॉरिडोर दिव्य और भव्य होंगे।

 

Har Ki Pauri Corridor

Har Ki Pauri Corridor : पहल का स्वागत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशन में हरिद्वार में कॉरिडोर निर्माण की पहल शुरू की गई है और एचआरडीए की बोर्ड बैठक में इसका प्रस्ताव पास हो गया है। हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर के मुताबिक कॉरिडोर निर्माण पर उन्होंने गंभीरता से काम करना शुरू कर दिया है। जल्द ही इसके लिए कंसल्टेंट नियुक्त किया जाएगा। यही नहीं उन्होंने ये भी बताया कि कॉरिडोर निर्माण के लिए पहले हर की पौड़ी क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण को हटाया जा रहा है।

Har Ki Pauri Corridor

Har Ki Pauri Corridor : वहीं हरिद्वार में कॉरिडोर बनाने की कवायद शुरू होने को लेकर हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने भी खुशी जाहिर और कहा कि हिमालय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गहरा लगाव है। उत्तराखंड के चारधामों के साथ ही धर्मनगरी हरिद्वार भी देश की आत्मा के रूप में जानी जाती है इसलिए उनका विश्वास है कि पीएम मोदी द्वारा काशी उजैन की तर्ज पर हरिद्वार का और भी ज्यादा विकास किया जायेगा।

 

Har Ki Pauri Corridor

ये भी पढ़ें : ई रिक्शा चालक की दबंगई, महिला ट्रैफिक सिपाही को पीटा

Leave a Reply

Your email address will not be published.