Heat Breaks All Records In Uttarakhand

Heat Breaks All Records In Uttarakhand : उत्तराखंड में गर्मी की तपन से टूटे सारे रिकॉर्ड , येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून लाइफस्टाइल विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Heat Breaks All Records In Uttarakhand : उत्तराखंड गर्म हवाओं से तप रहा है और गर्मी की तपन से राजधानी देहरादून के साथ ही पहाड़ों की रानी मसूरी भी नहीं बच पाई इसके साथ ही गर्मी से कई सालों का रिकॉर्ड टूट गया है।

Heat Breaks All Records In Uttarakhand : 

Heat Breaks All Records In Uttarakhand

येलो अलर्ट जारी : 

प्रदेश के पहाड़ी और मैदानी दोनों इलाकों में बढ़ती जा रही है। राजधानी देहरादून और हरिद्वार में पारा 40 के पार है तो पहाड़ों की रानी मसूरी में भी गर्मी से तप रही है। जहां अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री रहा। बढ़ती गर्मी से मसूरी के माल रोड और पर्यटन स्थल में कम पर्यटक घूमते हुए नजर आए ज्यादा गर्मी के कारण दिन में यहां पर्यटक बाहर कब निकल रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के लिए पहाड़ों से लेकर मैदान तक गर्मी बढ़ेगी और इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Heat Breaks All Records In Uttarakhand

Heat Breaks All Records In Uttarakhand : इसके अलावा मैदानी क्षेत्रों में गर्म हवाओं के चलने की संभावना है। मौसम निदेशक विक्रम सिंह का कहना है आगामी 15 जून तक गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। इसके अलावा मौसम विभाग का यह भी कहना है कि आगामी 12 और 13 जून को मसूरी में हल्की बारिश हो सकती है। जिससे थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।

Heat Breaks All Records In Uttarakhand

ये भी पढ़ें : पर्यटन मंत्री ने पर्वतारोहण अभियान दल को किया रवाना , श्रीकंठ पर्वत पर करेंगे चढ़ाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.