HNBGU Protest

HNBGU Protest : कड़ाके की ठंड के बीच धरने पर बैठे सैकड़ों छात्र, विवि प्रशासन पर लगाया आरोप

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं टिहरी गढ़वाल देवभूमि पोलखोल राजकाज राजनीति
News Uttarakhand

HNBGU Protest : टिहरी में हेमवति नंदन बहुगुणा विवि के सैकड़ों छात्र— छात्राएं होस्टल की बदहाल व्यवस्था को लेकर धरने पर बैठ गए है। छात्रों ने विवि प्रशासन पर छात्रावास में खराब खाना और अशुद्ध पानी देने का आरोप लगाया है।

HNBGU Protest

 

HNBGU Protest : टिहरी के विवि का मामला

उत्तराखंड में जहां एक तरफ कड़ाके की ठंड पड़ रही है और लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है। तो वहीं टिहरी के बादशाहीथौल परिसर में हेमवति नंदन बाहुगुणा विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहने वाले 300 से अधिक छात्र—छात्राएं भारी ठंड के बीच कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन कर रहे है। छात्रों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि ना ही उनको शुद्ध खाना मिलता है और ना ही शुद्ध पानी। इतनी ठंड में गीजर की सुविधा भी नहीं है।

HNBGU Protest : शौचालय की हालत बुरी

छात्रों ने आरोप में आगे बताया कि छात्रावास की खिड़कियों में कंच ​नहीं ​है जिस कारण उन्हें ठंड में ​रहना पड़ रहा है। शौचालय ​की हालत ​भी बहुत खराब है और वहां पानी की भी सुविधा ​नहीं है। पानी के फिल्टर भी शो पीस बने है।

HNBGU Protest

HNBGU Protest : अलग अलग राज्यों के है छात्र

इस कॉलेज में आंद्र प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश जैसे कई राज्यों से छात्र पड़ने आते है। जिनका कहना है कि उन्हें कोई सुविधा ​नहीं दी जा रही है। ​कॉलेज के गेट पर अव्यवस्थाओं को दूर करने की मांग को लेकर धरना कर रहे है और उनका कहना है कि जब तक मांगे पूरी ​न​हीं होगी तब तक धरना जारी रहेगा।

ये भी पड़े : चारधाम को लेकर सीएम धामी का बयान, नहीं होगी यात्रा प्रभावित

Leave a Reply

Your email address will not be published.