Increase Student In Pauri District

Increase Student In Pauri District : पौड़ी जिले में छात्र संख्या बढ़ने से खुले सरकारी स्कूलों के द्वार, कुछ समय पहले तक थे किवाड़ बंद

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Increase Student In Pauri District :  पौड़ी जिले में एक बार फिर से सरकारी विद्यालय छात्र संख्या बढने के कारण दोबारा से आबाद होने लगे हैं 

जिन स्कूलों के किवाड़ छात्र संख्या शून्य हो जाने के कारण बंद हो गये थे और इन स्कूलों की दहलीजों के विरान होते ही स्कूलों को बंद कर दिया गया था लेकिन शिक्षा विभाग के लिये इस साल का शिक्षा सत्र मानो कुछ खास बन गया हो जब विरान होकर बंद पड़े सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में एक बार फिर से छात्रों की चकाचौंद नजर आने लगी है।

Increase Student In Pauri District : 

Increase Student In Pauri District

सरकारी विद्यालयों की खोई रौनक आई वापस : 

सरकारी विद्यालयों में इस परिवर्तन से शिक्षा विभाग के चेहरे तो खिल ही गये हैं साथ ही साथ स्कूलों की खोई रौनक इस साल वापस लौट आयी है। जिले के पोखडा ब्लॉक के सिडियाखाल प्राथमिक विद्यालय में अब तक 53 छात्रों के परिजनों ने अपने बच्चों का दाखिला इस प्राथमिक विद्यालय में करवाया है जबकि 3 साल पूर्व स्कूल में छात्र संख्या शून्य हो जाने के कारण ये विद्यालय विरान हो गया था और स्कूल को बंद करना पडा था।

Increase Student In Pauri District

विद्यालय खुलने से शिक्षा विभाग के चेहरे भी खिले : 

Increase Student In Pauri District : वहीं नैनीडांडा का प्राथमिक विद्यालय ठीक 9 साल बाद खुल पाया है ये विद्यालय भी छात्र संख्या शून्य हो जाने के बाद से बंद पडा था लेकिन अब स्कूल में छात्र संख्या बढ़ी तो स्कूल की रौनक वापस लौट आयी। इसी तरह से पाबौ ब्लॉक के मसौटी प्राथमिक विद्यायल में छात्र संख्या बढ़ने के बाद स्कूल की खोई रौनक वापस लौट आयी है।

Increase Student In Pauri District

Increase Student In Pauri District : 

स्कूलों में लौटी रौनक को लेकर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि निजी विद्यालयों और गांव से हुए पलायन के कारण स्कूल बंद जरूर हुए लेकिन एक बार फिर से गांव आबाद हुआ तो स्कूल छात्रों के लिये खोल दिये गये है जो कि शिक्षा विभाग के लिये किसी वरदान से कम नही है।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की पहली पीसी, कहीं यह बात

Leave a Reply

Your email address will not be published.