India's 1ST PNG Pump In Haldwani

India’s 1ST PNG Pump In Haldwani : हल्द्वानी के ट्यूलिप कलॉनी में लगा देश का पहला PNG पंप, क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल नैनीताल पर्यटन मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

India’s 1ST PNG Pump In Haldwani : हल्द्वानी के ट्यूलिप कलॉनी में देश का पहला HPCL का PNG पंप लगाया है जिसका लाभ आज से क्षेत्रवासियों को मिलने लगा है। इससे ना केवल लोगों को गैस सस्ती मिलेगी बल्कि सुरक्षा के लिहाज से भी ये लोगों के लिए काफी फायदेमंद रहने वाला है।

India’s 1ST PNG Pump In Haldwani : 

India's 1ST PNG Pump In Haldwani

क्षेत्रवासियों को पाइपलाइन के माध्यम से मिल सकेगी घरेलू गैस : 

हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के द्वारा देश का पहला पीएनजी रसोई गैस पंप हल्द्वानी के तीनपानी स्थित ट्यूलिप कॉलोनी में लगाया गया है इस रसोई गैस पंप के माध्यम से कॉलोनी वासियों को पाइपलाइन द्वारा घरेलू गैस उपलब्ध कराई जाएगी। ज्यादा जानकारी देते हुए एचपीसीएल के जनरल मैनेजर धर्मपाल गुप्ता ने बताया कि यहां देश का पहला एचपीसीएल का पी.एन.जी पंप लगाया गया है जिससे लोगों को पाइप के माध्यम से घरों तक रसोई गैस उपलब्ध होगी

India’s 1ST PNG Pump In Haldwani : 

India's 1ST PNG Pump In Haldwani

उन्होंने बताया कि इस रसोई गैस की कीमत घरेलू सिलेंडरों के मुकाबले 30 से 40% सस्ती पड़ेगी और सुरक्षा की दृष्टि से भी यह काफी महत्वपूर्ण है। वही ट्यूलिप के मैनेजर ने बताया कि उनकी कॉलोनी में सीएनजी पंप लगाया गया है और सभी को पाइपलाइन के माध्यम से गैस उपलब्ध कराई जा रही है जिसका लाभ आज से कॉलोनी वासियों को मिलने लगा है। बता दें कि पंप का शुभारंभ हल्द्वानी के मेयर जोगिंदर पाल सिंह रौतेला एचपीसीएल के जनरल मैनेजर और टयूलिप कॉलोनी के मैनेजर के द्वारा संयुक्त रुप से रिबन काटकर किया गया।

India’s 1ST PNG Pump In Haldwani : वहीं गैस पाइपलाइन लगने से क्षेत्रवासियों में भी खुशी की लहर है। लोगों का कहना है कि ये HPCL की सराहनीय पहल है और ये गैस पंप पूरे देश में लगाए जाने चाहिए जिससे सभी को इसका लाभ मिल सके।

India's 1ST PNG Pump In Haldwani

ये भी पढ़ें : कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास एक्शन मोड में, किया औचक निरीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published.