Indias First Estro Park

Indias First Estro Park : हल्द्वानी में बनेगा भारत का पहला एस्ट्रो पार्क कम साइंस सिटी, 15 एकड़ जमीन हुई चिह्नित

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल राजनीति लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Indias First Estro Park : हल्द्वानी में भारत का पहला एस्ट्रो पार्कसाइंस सेंटर बनाने की कवायद तेज हो गई है। एस्ट्रो पार्क बनाने के लिए उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के सामने करीब 15 एकड़ जमीन भी चिह्नित कर ली गई है। जिसके बाद अब जल्द ही निर्माण भी शुरू कर दिया जाएगा।

 

Indias First Estro Park

Indias First Estro Park  : डीएम ने किया निरीक्षण

शासन से हल्द्वानी में एस्ट्रोपार्क कम साइंस सिटी बनाने की अनुमति स्वीकृति होने के बाद डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने एस्ट्रोपार्क कम साइंस सिटी के लिए भूमि चयन का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम, प्रभागीय वनाधिकारी वैभव कुमार एवं निदेशक एरीज प्रोफेसर दीपांकर बनर्जी ने एस्ट्रोपार्क कम साइंस सिटी के लिए तीनपानी के पास ओपन यूनिवर्सिटी के पास भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल का कहना है कि शासन ने एस्ट्रोपार्क कम साइंस सिटी बनाने के लिए स्वीकृति दे दी है।

Indias First Estro Park

बता दें कि हल्द्वानी में बनने वाला ये भारत का पहला एस्ट्रोपार्क कम साइंस सिटी होगी। पार्क का निर्माण होने से नक्षत्र और नवग्रह को जुड़े अध्ययन किए जा सकेंगे।

 

Indias First Estro Park

ये भी पढ़ें : हल्द्वानी में सरकारी धान खरीद केंद्रों पर किसानों से हुई धोखाधड़ी, 37 धान क्रय केंद्रों के खिलाफ नोटिस जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.