Jungle Safari In The Summer Season

Jungle Safari In The Summer Season : गर्मियों के मौसम में पर्यटकों का जंगल सफारी के लिए खासा उत्साह

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल नैनीताल पर्यटन लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Jungle Safari In The Summer Season : नैनीताल जिले के रामनगर में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व पार्क पर्यटकों के लिए खासा पसंदीदा जगह बन चुका है। जहां पर प्रशासन को अभी तक 10 करोड़ से ज्यादा का राजस्व मिला है। तो वहीं आगामी 15 जून तक ऑनलाइन बुकिंग भी फुल हो चुकी है। आपको बता दें यहां देश के साथ ही विदेशी पर्यटक भी जंगल सफारी के लिए बड़ी संख्या में आते हैं।

Jungle Safari In The Summer Season :

Jungle Safari In The Summer Season

विदेशी पर्यटक : 

कॉर्बेट नेशनल पार्क में पिछले साल से अभी तक लगभग दो लाख से ज्यादा पर्यटक b   आए हैं जिसमें 1 हजार विदेशी पर्यटक थे। पार्क वार्डन आर के तिवारी का कहना है कोरोना संक्रमण के बाद अब यहां विदेशी पर्यटकों की संख्या कम हो रही है। हालांकि इसके बाद भी पर्यटक काफी अधिक संख्या में पहुंच रहे हैं।

Jungle Safari In The Summer Season

Jungle Safari In The Summer Season : यहां जंगल सफारी के सफर के साथ ही कई अच्छे रिजॉर्ट्स भी हैं। जो प्रकृति की गोद में बसे हुए हैं और शांति का आनंद कराते हैं। पर्यटकों के साथ ही यहां कई फिल्मों की शूटिंग भी की जाती है। खासकर गर्मियों के मौसम में ज्यादा संख्या में पर्यटक यहां पहुंचते हैं।

Jungle Safari In The Summer Season

ये भी पढ़ें : मंत्री रेखा आर्य ने भाजयूमो के सुशासन यात्रा उत्तराखंड एडिशन में की शिरकत, प्रदेश के 13 जिलों में चलेगी यात्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published.