Limited Number Of Pilgrims

Limited Number Of Pilgrims : केदारनाथ यात्रा में मौसम डाल रहा खलल, बर्फबारी के बीच यात्रियों की संख्या सीमित करने का सुझाव

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं धर्म/संस्कृति पर्यटन राजकाज राजनीति रुद्रप्रयाग लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Limited Number Of Pilgrims : उत्तराखंड में हो रही बेमौसम बारिश और बर्फबारी का सीधा असर चार धाम यात्रा पर पड़ रहा है। बारिश और बर्फबारी से चारों धामों में श्रद्धालु की यात्रा प्रभावित हो रही है। ऐसे में केदारनाथ के नोडल अफसर बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने केदारनाथ की व्यवस्थाओं को लेकर और मौसम को देखते हुए मौजूदा हालातों में सीमित श्रद्धालुओं की संख्या होने का सुझाव देते हुए कुछ निर्देश जिला प्रशासन को दिय दिए है।

 

Limited Number Of Pilgrims

Limited Number Of Pilgrims : नोडल अफसर ने दिए सुझाव

केदारनाथ धाम यात्रा में मौसम की दुश्वारियों का सामना श्रद्धालुओं को करना पड़ रहा है। धाम में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण यात्रियों की संख्या को सीमित करने का सुझाव केदारनाथ नोडल अफसर बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने दिया है। यही नहीं नोडल अफसर ने कुछ दिशा निर्देश भी जिला प्रशासन को दिए हैं।

Limited Number Of Pilgrims

आईएएस अधिकारी बीवीआरसी पुरुषोत्तम का कहना है कि 2 दिन तक केदारनाथ में रहकर स्थितियों को देखा और निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि यात्रा में जिला प्रशासन समेत पेयजल विभाग और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पहले के मुकाबले इस बार बेहतर तैयारियां की गई है लेकिन पर्याप्त मात्रा में जानकारी ना होने के कारण श्रद्धालुओं को दिक्कत हो रही है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जिस तरह से बर्फबारी हो रही है उसमें ज्यादा संख्या में श्रद्धालुओं को केदारनाथ धाम भेजने में दिक्कत आ सकती है।

 

Limited Number Of Pilgrims

 

ये भी पढ़ें : अंकिता हत्याकांड मामले में गवाह का खुलासा, हत्या से पहले हुई रेप की कोशिश

Leave a Reply

Your email address will not be published.