Mahapanchayat Statement On Ajendra : बदरी केदार मंदिर समिति पर आक्रमक हुए तीर्थ पुरोहित, पूर्व सीएम जैसा हश्र करने की दी चेतावनी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं चमोली देवभूमि पोलखोल देहरादून धर्म/संस्कृति राजकाज राजनीति रुद्रप्रयाग
News Uttarakhand

Mahapanchayat Statement On Ajendra : बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष के खिलाफ एक बार फिर तीर्थ पुरोहितों ने मोर्चा खोल दिया है। समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय द्वारा श्रद्धालुओं से दान दक्षिणा नहीं लेने की अपील पर तीर्थ पुरोहितों ने अपनी आपत्ति जताई है। तीर्थ पुरोहितों ने पंडा पुजारियों के मामले में हस्तक्षेप करने पर अध्यक्ष अजेंद्र अजय को पूर्व सीएम त्रिवेंद्र जैसा हश्र करने की भी चेतावनी दी है।

Mahapanchayat Statement On Ajendra :

Mahapanchayat Statement On Ajendra

Mahapanchayat Statement On Ajendra : अध्यक्ष की अपील

चार धाम यात्रा की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए बदरी केदार मंदिर समिति की एक टीम प्रसिद्ध मंदिरों में जाकर प्रबंधन और व्यवस्थाओं का अध्यन करके वापस लौटी है। टीम ने कुछ सुझाव तैयार किए है जिसे आने वाली चारधाम यात्रा के लिए लागू किया जा सकता है। इन सुझावों में से एक सुझाव ये भी है की पुजारी और कर्मचारियों पर मंदिर में दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं से दान दक्षिणा लेने पर रोक शामिल है जिसके बाद अब तीर्थ पुरोहितों का बदरी केदार मंदिर समिति के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा है।

Mahapanchayat Statement On Ajendra

तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि मंदिर समिति अध्यक्ष को हक किसने दिया है कि वह पंडा पुजारियों के मामले में हस्तक्षेप करें। उन्होंने कहा कि मंदिर समिति को पहले व्यवस्थाओं को संभालना चाहिए। इतना ही नहीं तीर्थ पुरोहितों ने मंदिर समिति अध्यक्ष को उस किस्से की भी याद दिलाई जब उन्होंने देवस्थानम बोर्ड के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को केदारनाथ धाम भी नहीं जाने दिया था। उन्होंने कहा कि तीर्थ पुरोहितों के हक हकूको के साथ छेड़छाड़ करना मंदिर समिति अध्यक्ष को पूर्व सीएम जैसा भारी पड़ सकता है।

Mahapanchayat Statement On Ajendra :

Mahapanchayat Statement On Ajendra

यह भी पढ़े : नशे में धुत छात्र ने बंद घर में मारी टक्कर ,हादसे में मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.