Martyr's Family Protested Samman Yatra

Martyr’s Family Protested Samman Yatra : शहीद के परिजनों ने शहीद सम्मान यात्रा का किया विरोध, आंगन से नहीं दी मिट्टी, ये थी वजह

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं पिथौरागढ़ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Martyr’s Family Protested Samman Yatra : बेरीनाग के रावलखेत गांव में अशोक चक्र विजेता शहीद बहादुर सिंह रावत के परिजनों व ग्रामीणों ने शहीद सम्मान यात्रा का विरोध करते हुए सैन्य धाम निर्माण के लिए आंगन की मिट्टी दने से साफ मना कर दिया।

Martyr's Family Protested Samman Yatra

सरकार पर शहीदों के अपमाल का लगाया आरोप :

Martyr’s Family Protested Samman Yatra : उत्तराखंड में सैन्य धाम निर्माण के लिए राज्य सरकार इन दिनों शहीदों के घरों के आंगन से मिट्टी एकत्रित कर रही है और इसी क्रम में अधिकारी पिथौरागढ़ जिले के अशोक चक्र विजेता शहीद बहादुर सिंह रावत के घर आंगन की मिट्टी लेने के लिए पहुंचे लेकिन परिजनों ने मिट्टी देने से साफ इंकार कर दिया। परिजनों ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शहीद की शहादत के समय सरकार ने बड़े—बड़े वादे—दावे किए थे की शहीद के नाम पर सड़क का निर्माण कराया जाएगा लेकिन अब तक सड़क का निर्माण नहीं हुआ है।

Martyr’s Family Protested Samman Yatra :

Martyr's Family Protested Samman Yatra

अधिकारियों को लौटना पड़ा खाली हाथ :

Martyr’s Family Protested Samman Yatra : परिजनों ने सरकार पर आरोप लगाया की सरकार शहीदों का सम्मान नहीं अपमान कर रही है। परिजनों ने अधिकारी को साफ तौर से कहा कि जब तक सड़क नहीं बनेगी तब तक आंगन से मिट्टी भी नहीं मिलेगी। जिसके बाद अधिकारियों ने परिजनों को मनाने का काफी प्रयास किया लेकिन परिजन नहीं माने जिसके बाद अधिकारियों को खाली हाथ ही लौटना पड़ा।

Martyr's Family Protested Samman Yatra

ये भी पढ़ें : एशिया का सबसे ऊँचा बांध उतराखंड का टिहरी डैम : जानिए

Leave a Reply

Your email address will not be published.