Minister Will Get Which Department

Minister Will Get Which Department : विभाग बंटवारों को लेकर सीएम धामी का हामवर्क पूरा, जानें कौनसे मंत्री को मिलेगा कौनसा विभाग!

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Minister Will Get Which Department : उत्तराखंड राज्य गठन के बाद सरकार दौहराने के मिथक को तोड़ते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इतिहास रच दिया है और एक बार फिर प्रदेश में भाजपा की सरकार बना दी है।

जिसके बाद शपथ ग्रहण भी हो गया और 8 मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल भी किया जा चुका है जिनमें से केवल मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को संसदीय कार्य मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई है जबकि बाकि सभी मंत्रियों को शपथ ग्रहण समारोह के 4 दिन बाद तक भी विभाग नहीं बांटे गए हैं। ऐसे में सभी को इंतजार है तो केवल विभागों के बंटवारे का।

Minister Will Get Which Department

विभाग बंटवारे में इस वजह से हुई देरी : 

विभाग बंटवारे में देरी की वजह सीएम पुष्कर ​के पहले यूपी सीएम और अब गोवा सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को भी माना जा रहा है लेकिन अंदरखानों से मिल रही ख़बरों के मुताबिक सीएम पुष्कर विभाग बंटवारे को लेकर हाईकमान से चर्चा कर चुके हैं।

Minister Will Get Which Department : 

अंदरखाने से मिल रही ख़बरों की माने तों सीएम योगी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सीएम पुष्कर ​केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान मंत्रियों के पोर्टफोलियो को लेकर चर्चा कर चुके हैं और जल्द ही हाईकमान से सिग्नल मिलने के बाद विभागों के बंटवारे कर दिए जाएंगे। लेकिन सवाल अभी भी यही है कि आखिर कौनसे मंत्री को कौनसा विभाग मिलेगा।

Minister Will Get Which Department

पुराने मंत्रियों में से इनका बढ़ाया जा सकता है कद : 

Minister Will Get Which Department : सीएम धामी के मंत्रियों की सूची पर नज़र डालें तो पहले मंत्रिमंडल से 4 मंत्रियों के नाम रिपीट किए गए हैं जबकि 3 नए नाम शामिल किए गए हैं जिनमें सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, रेखा आर्य और गणेश जोशी के नाम को रिपीट किया गया है जबकि सौरभ बहुगुणा, चंदन राम दास, प्रेमचंद अग्रवाल का नाम इस फहरिस्त में नया है।

Minister Will Get Which Department : 

इन सबसे परे यदी विभागों के बटवारे की बात करें तो इस बार सूत्रों से मिल रही ख़बर के अनुसार धन सिंह रावत और सुबोध उनियाल को पिछले विभागों की जिम्मेदारी के साथ ही कई और महत्वपूर्ण विभागों से नवाज़कर उनका कद और ज्यादा बढ़ाया जा सकता हैं तो वहीं गणेश जोशी और रेखा आर्य के विभागों को यथावत रखा जा सकता है।

Minister Will Get Which Department

Minister Will Get Which Department : इसके अलावा सीएम धामी पहले ही प्रेमचंद अग्रवाल को संसदीय कार्य की जिम्मेदारी सौंप चुके हैं और कयास ये लगाए जा रहे हैं कि सौरभ बहुगुणा को समाज कल्याण और परिवहन विभाग की ज़िम्मेदारी दी जा सकती है जबकि चंदन राम दास को ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभागों का जिम्मा दिया जा सकता है। ऐसे में प्रदेश को पहली महिला विधानसभा अध्यक्ष देकर सीएम धामी पहले ही उत्तराखंड में इतिहास रच चुके हैं लेकिन अब सबकी नज़र इसी पर टिकी है की आखिर कौनसे मंत्री को मिलेगा कौनसा विभाग।

Minister Will Get Which Department

ये भी पढ़ें :  उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के पहले सत्र में ये रहेगा खास 

Leave a Reply

Your email address will not be published.