Mock Drill

Mock Drill : चारधाम यात्रा को लेकर मॉक ड्रिल, हालात का जायजा लेने कंट्रोल रूम पहुंचे सीएम धामी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून पर्यटन राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल
News Uttarakhand

Mock Drill : चारधाम यात्रा के दौरान सभी विभागों के आपसी तालमेल को देखने के लिए आज प्रदेश में मॉक ड्रिल की गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मॉक ड्रिल की गई। मॉक ड्रिल में जहां उत्तरकाशी के बड़कोट में बादल फट गया तो वहीं हरिद्वार में गंगा में बाढ़ आने से 12 श्रद्धालु लापता हो गए। वहीं हालात का जायजा लेने के लिए सीएम धामी कंट्रोल रूम पहुंचे।

 

Mock Drill

Mock Drill : बड़कोट में फटा बादल

प्रदेश भर में आपदा प्रबंधन की मॉक ड्रिल में उत्तरकाशी के बड़कोट में बादल फट गया तो वहीं हरिद्वार में गंगा में बाढ़ आने से 12 श्रद्धालु लापता हो गए। उधर बचाव दल भी मौके पर हैं। सीएम धामी हालात का जायजा लेने के लिए कंट्रोल रूम पहुंचे। इतना ही नहीं आपदा प्रबंधन कार्यालय में कंट्रोल रूम को फोन पर महाराणा प्रताप स्टेडियम के समीप ओआईसिस स्कूल के पास नदी में बाढ़ आने से तटीय क्षेत्र में स्कूली बच्चो के फंसे होने की सूचना दी गई।

Mock Drill

जिसके बाद जिलाधिकारी देहरादून डॉ सोनिका ने आईआरएस को सक्रिय करते हुए आईआरएस से जुड़े सभी अधिकारियों को तत्काल अपने अपने दायित्व का निर्वहन करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि आपदा के दौरान सभी विभाग तालमेल के साथ कार्य करें इसके उद्देश्य से मॉक ड्रिल की गई।

 

Mock Drill

 

ये भी पढ़ें : यात्रा दल के वाहनों को सीएम धामी ने किया फ्लैग ऑफ, पंजीकरण का आंकड़ा पहुंचा 16 लाख के पार

Leave a Reply

Your email address will not be published.