Month Of Sawan

Month Of Sawan : सावन के महीने में करें भोलेनाथ को प्रसन्न , चढ़ाएं खास चीजें

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति विशेष
News Uttarakhand

Month Of Sawan : सावन का महीना बेहद ही खास होता है, ऐसे में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए आप कुछ खास चीजें चढ़ा सकते हैं। जिससे आपको फल जरुर मिलेगा , वहीं इस बार के सावन में पूरे 29 दिन पूजा की जाएगी।

Month Of Sawan : 

Month Of Sawan

चढ़ाएं ये खास चीजें : 

सावन का महीना शुरु हो चुका है और ऐसे में शास्त्रों के अनुसार कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें भगवान शिव को चढ़ाने से वह प्रसन्न जरूर होते हैं और साथ ही कहा जाता है कि हर मनोकामना भी पूरी होती है। सावन का महीना आज से शुरू होकर 12 अगस्त तक रहेगा। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको शिवलिंग पर चढ़ाने से की मनोकामना जरूर पूरी होगी

बेलपत्र : 

कहा जाता है कि सावन के महीने में अगर आपके जीवन में कोई समस्या है, तो इस समय भगवान भोलेनाथ को कोई बेलपत्र चढ़ाएं, क्योंकि इसमें भगवान शिव का वास रहता है।

Month Of Sawan : 

धतूरा : 

सावन के महीने में शिवलिंग पर वैसे तो धतूरा चढ़ाने की खास परंपरा है और इस शिवलिंग पर चढ़ाने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं। वही पूजा में लाल डंठल का धतूरा भी चढ़ता है।

Month Of Sawan

शमी के पत्ते : 

भगवान भोलेनाथ की पूजा के समय बेलपत्र के साथ ही शमी के पत्ते भी चढ़ाए जाते हैं। बता दें कि सभी को शनिदेव का पेड़ माना जाता है और इसको चढ़ाने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं।

Month Of Sawan : 

भांग : 

भगवान शिव की पूजा के लिए भांग का विशेष महत्व रखता है और यह उनको बहुत प्रिय भी हैं। ऐसे में भांग से भगवान शिव का श्रृंगार करें, इससे वरदान जरूर मिलेगा।

Month Of Sawan

ये भी पढ़ें :  खराब सड़क का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम, भाजपा नेता विपिन पाण्डे ने की थी शिकायत

Leave a Reply

Your email address will not be published.