New Years Celebration

New Years Celebration : नए साल को लेकर नेपाल सीमा क्षेत्र में बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस की सघन चैकिंग जारी

उत्तराखंड उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं राजनीति
News Uttarakhand

New Years Celebration : नए साल में चंपावत से लगे नेपाल सीमा क्षेत्र से तस्करी समेत सुरक्षा के मद्देनज़र सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सीमा पर नेपाल से आने जाने वाली सभी रास्तों पर जिला पुलिस एवं एसएसबी के जवानों के द्वारा आवागमन करने वाले यात्रियों की सघन चैकिंग की जा रही है।

 

New Years Celebration

New Years Celebration : खेला जाता है जुआ

भारत से बड़ी संख्या में लोग नेपाल के कसीनो में नए साल के मौके पर जुआ खेलने जाते है। इसके अलावा त्यौहारों के समय में नेपाल से मादक पदार्थों की भारत के अंदर तस्करी भी की जाती है। ऐसे में चंपावत पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा ने सभी सीमांत थानों एवं सुरक्षा चौकियों को सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने एवं हर आने जाने वाले यात्री की कड़ी तलाशी करने के लिए निर्देश जारी किए हुए है। जिसके तहत बीते कुछ दिनों में सीमा पर चेकिंग के दौरान अलग अलग लोगों से लगभग सात लाख से ज्यादा की भारतीय मुद्रा बरामद की जा चुकी है।

New Years Celebration

ज्यादा जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक बताया कि नए साल के मौके पर सीमांत क्षेत्र के सभी थानाध्यक्षों को सीमा पर तैनात एसएसबी के साथ संयोजन बनाते हुए सुरक्षा व्यवस्था को मुस्तैद करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं जिससे तस्करी की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। उन्होंने कहा ​ये अभियान ऐसे ही जारी रहेगा।

 

New Years Celebration

ये भी पढ़ें : कंपकपाती ठंड के बीच देर रात रैन बसेरों का मंत्री प्रेमचंद ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.