News CM Of Uttarakhand

News CM Of Uttarakhand : धामी की हार से दुविधा में हाईकमान, ​आखिर किसको सौंपी जाए प्रदेश की कमान

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

News CM Of Uttarakhand : उत्तराखंड में प्रचंण बहुमत के साथ सरकार बनाने के बाद अब भाजपा के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे को चुनना बड़ी चुनौती बनी हुई है ऐसे में निवर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाने को लेकर चर्चाओं के बीच ये चर्चाएं भी तेज़ हो गई है की हाईकमान इस बार मुख्यमंत्री विधायकों में से ही चुनेगा।

News CM Of Uttarakhand

खटीमा से पुष्कर सिंह धामी को मिली है हार : 

News CM Of Uttarakhand : उत्तराखंड में हर बार सरकार बदलने के मिथक को तोड़ते हुए 47 सीटों के साथ एक बार फिर भाजपा ने प्रचंड जीत हांसिल की है ऐसे में जीत के बाद अब मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा धामी की हार से दुविधा में फंसी हुई है वो इसलिए क्योंकि चुनाव से पहले सरकार ने ये ऐलान किया था की जीत के बाद सरकार का प्रतिनिधित्व पुष्कर सिंह धामी ही करेंगे और उन्हें ही प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा लेकिन पुष्कर सिंह धामी को चुनाव में मिली हार के बाद अब भाजपा के लिए सीएम चेहरा चुनना मुश्किल भरा काम दिखाई पड़ रहा है।

News CM Of Uttarakhand

विधायकों में से ही बनाया जाएगा मुख्यमंत्री !

News CM Of Uttarakhand : पुष्कर सिंह धामी की हार के बाद कई विधायक ऐसे भी हैं जिन्होंने धामी के लिए सीट छोड़ने की पेशकश की है हालंकि केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने इशारा कुछ और ही दिया है जिससे वन्स मोर धामी की आवाज़ धमी पड़ती दिखाई दे रही है। बता दें कि पुष्कर सिंह धामी को इस बार भी भाजपा ने जीत की मंशा के साथ खटीमा से ही चुनावी मैदान में उतारा था लेकिन पुष्कर सिंह धामी इस बार ​खटीमा से जीत हांसिल नहीं कर सके। जिसके बाद से धामी को मुख्यमंत्री बनाने का जोश भी उस हार के साथ धीमा पड़ता दिखाई दे रहा है |

News CM Of Uttarakhand

News CM Of Uttarakhand : 

हालंकि इस बीच रामनगर से तीसरी बार विधायकी का चुनाव जीतने वाले दीवान सिंह बिष्ट ने धामी के लिए कुर्बानी देने की पेशकश की है। दीवान सिंह बिष्ट ने कहा अगर हाईकमान का आदेश हुआ तो वह भी अपनी सीट पुष्कर सिंह धामी के लिए खाली कर देंगे ताकि धामी इस सीट से चुनाव लड़ सकें और सीएम पद पर आसीन हो सकें।

News CM Of Uttarakhand

News CM Of Uttarakhand : तो वहीं विजयी विधायक प्रत्याशी मेहरा, कैलाश गहतोड़ी और बंशीधर भगत ने भी धामी के लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश की है। इसके साथ ही दूसरी तरफ केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने भी इस मुद्दे पर चर्चा की है पार्टी ने संकेत दिए हैं कि नए मुख्यमंत्री विधायकों में से ही चुना जाएगा जिसके साथ ही पुष्कर सिंह धामी के एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने की अटकलें कम होती दिखाई दे रही है।

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान में जा गिरी भारत की मिसाइल आदेश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.