PM's Speech From Kedarnath

PM’s Speech From Kedarnath : केदरानाथ से पीएम मोदी का देश को संबोधन

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं रुद्रप्रयाग विशेष
News Uttarakhand

PM’s Speech From Kedarnath : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ दौरे पर पहुंचे। पीएम के केदारनाथ पहुंचने के बाद पूरे देश की नजरें यहां लगी रहीं। प्रधानमंत्री ने जहां केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की तो आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण भी किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने केदारपुरी से देश को संबोधित किया। अपने संबोधन ने उन्होंने राम मंदिर के निर्माण, बनारस के विकास कार्य और आदि गुरु शंकराचार्य की विशेषताएं को बताया,

PM's Speech From Kedarnath

PM’s Speech From Kedarnath : साथ ही उत्तराखण्ड़ के कार्यों और कोरोना से लड़ाई में राज्य के योगदान की तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि जितनी तेजी से यहां विकास कार्य चल रहे हैं। उसके अनुसार पिछले 100 साल में जितने पर्यटक यहां आए उतने अगले 10 साल में आएंगे।

PM’s Speech From Kedarnath  :PM's Speech From Kedarnath

पीएम मोदी का संबोधन :

PM’s Speech From Kedarnath : पीएम नरेंद्र मोदी ने जय बाबा केदार के जयकारों से अपना संबोधन शुरू किया। उनके संबोधन को सुनने के लिए केदारपुरी में काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। पीएम मोदी ने कहा कि देश के हर कोने के लोग आज केदारनाथ की पवित्र भूमि से पवित्र माहौल के साथ आत्मिक रूप से जुड़े हैं, साथ ही देश के कोने-कोने से इस कार्यक्रम से जुड़े साधु-संतों, ऋषि-मुनियों से आशीर्वाद मांगा।

PM's Speech From Kedarnath

PM’s Speech From Kedarnath : पीएम ने कहा कि दीपावली के पर्व पर मैं अपने सैनिकों के साथ था और आज मैं सैनिकों के प्रदेश में हूं। गोवर्धन पूजा के दिन मुझे केदारनाथ भगवान की पूजा का सौभाग्य मिला इसके साथ ही उन्होंने 2013 की आपदा को याद करते हुए कहा कि मेरा अंतर्मन कहता था कि केदार धाम और मजबूती से खड़ा होगा। वहीं उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऐतिहासिक स्थलों के साथ ही धार्मिक स्थलों का दर्शन जरूर करना चाहिए।

 

ये भी पढ़े : पीएम ने केदारनाथ में शंकराचार्य की प्रतिमा का किया अनावरण

Leave a Reply

Your email address will not be published.