Premchand Agarwal Held A Meeting

Premchand Agarwal Held A Meeting : वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने की राज्यकर विभाग की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Premchand Agarwal Held A Meeting : उत्तराखंड के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा में विभागीय अधिकारियों के साथ राज्य कर की समीक्षा बैठक की। बैठक में मंत्री ने प्रदेश की राजस्व बढ़ाने के लिए व्यापक कार्य-योजना बनाने के निर्देश दिए।

Premchand Agarwal Held A Meeting :

Premchand Agarwal Held A Meeting

उन्होंने कहा कि प्रवर्तन कार्य में तेजी लाई जाए। छापेमारी की कार्यवाही हो लेकिन उत्पीड़न की कार्यवाही न हो। टैक्स बढ़ाने के लिए फर्मों/व्यापारियों के साथ मंत्री स्तर की बैठक कराने के भी निर्देश दिए। राजस्व बढ़ाने के लिए व्यापारियों से भी सुझाव लिया जाए। रिक्त पदों के सापेक्ष भर्तियां की जाए ताकि विभाग को अधिक उपयोगी बनाया जा सके। पदों के ढांचों को तार्किक बनाने के भी निर्देश दिए।

100 दिन की बनाए कार्य योजना—प्रेमचंद : 

बैठक में मंत्री ने निर्देश दिए कि जी.एस.टी. से संबंधित आडिट व्यवस्था को मजबूत किया जाए और अपीलीय व्यवस्था को कारगर बनाया जाए। रिस्क मैंनेजमेंट और एनालिसेस के आधार पर कार्य-प्रणाली विकसित हो। समय-समय पर ढांचा विकास के साथ-साथ प्रशिक्षण का प्रबन्ध भी किया जाए। उन्होंने कहा कि कर प्रणाली का ढांचा इस प्रकार विकसित किया जाए ताकि उपभोक्ता-व्यापारी के हितों की रक्षा की जा सकें। पर्यटक राज्य में पर्यटकों से लिया जाने वाला सर्विस चार्ज का अध्ययन कर लिया जाए ताकि पर्यटकों के हितों की सुरक्षा की जा सके।

Premchand Agarwal Held A Meeting

Premchand Agarwal Held A Meeting : मंत्री ने कहा कि समय पर रिटर्न फाईल होने वाली व्यवस्था के लिए प्रोत्साहन कार्य योजना बनाई जाए इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। आफिस में बोर्ड फ्लेक्स इत्यादि लगाएं जाए। इसके लिए इलेक्ट्रिॉनिक माध्यम का भी उपयोग किया जाए। गूगल एलर्ट इलेक्ट्रॉनिक कलेंडर बनाने के भी निर्देश दिए। बैठक में 100 दिन की कार्य योजना तैयार करने के भी मंत्री ने निर्देश दिए।

Premchand Agarwal Held A Meeting

ये भी पढ़ें : हल्द्वानी में फिर चली जेसीबी, कई दुकानें हुई ध्वस्त 

Leave a Reply

Your email address will not be published.