Preparations For Champawat By Election

Preparations For Champawat By Election : चंपावत उपचुनाव को लेकर अंतरिम तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग, 1061 मतदान कर्मियों की हुई तैनाती

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं चम्पावत देवभूमि पोलखोल मिशन २०२२ राजकाज शख्सियत
News Uttarakhand

Preparations For Champawat By Election : चंपावत उपचुनाव के लिए कुछ ही समय शेष रह गया है ऐसे में चुनाव आयोग भी अपनी तैयारियों को अंतरिम रूप देने में जुटा हुआ है। चुनाव आयोग द्वारा 1061 मतदान कर्मियों की तैनाती कर दी गई है जिनको 14 और 15 मई को ट्रेनिंग देकर जिम्मेदारी सौंप दी जाएगी।

Preparations For Champawat By Election :

Preparations For Champawat By Election

14 व 15 मई को ट्रेनिंग के बाद सौंप दी जाएगी जिम्मेदारी : 

चंपावत उपचुनाव को सफल बनाने के लिए चुनाव आयोग लगातार जुटा हुआ है। इसी क्रम में चुनाव आयोग द्वारा 1061 मतदान कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित कर दी गई है जिनको 14 और 15 मई को ट्रेनिंग देकर जिम्मेदारी सौंपी दी जाएगी। वहीं चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए चंपावत जिला अधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी द्वारा मतदान कर्मियों का पहला रेंडमाइजेशन हुआ जिसमें उपचुनाव के लिए 1061 कर्मचारियों की तैनाती की गई है। बता दें कि डीएम ने रेंडमाइजेशन में उपचुनाव के लिए 190 प्रथम, 348 द्वितीय और 303 तृतीय मतदान अधिकारी नियुक्त किए हैं और इन सभी को 14 व 15 मई को ट्रेनिंग देकर तैनाती कर दी जाएगी।

Preparations For Champawat By Election

31 मई को होना है चंपावत उपचुनाव : 

Preparations For Champawat By Election : बता दें कि चंपावत सीट के लिए 31 मई को उपचुनाव होना है जिसमें सीएम पुष्कर सिंह धामी के सामने कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को खड़ा किया है। चुनाव के लिए सीएम पुष्कर ने जहां 9 मई को नामांकन दाखिल कर दिया है तो वहीं निर्मला गहतोड़ी ने 11 मई को नामांकन भर दिया है। ऐसे में अब चुनाव आयोग भी उपचुनाव की तैयारियों को अंतरिम रूप देने में जुटा हुआ है।

ये भी पढ़ें :  चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को संभालेंगे ये कैबिनेट मंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published.