Preparations Of Uttarakhand Board Exams

Preparations Of Uttarakhand Board Exams : पौड़ी में उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां हुई पूरी, जिले में बनाए गए 165 परीक्षा केंद्र

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Preparations Of Uttarakhand Board Exams : उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं की सभी तैयारियां पौड़ी जिले में पूरी कर ली गई है। यहां शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी और जिला प्रशासन ने मिलकर 28 मार्च से 29 अप्रैल तक आयोजित होने वाली 10 वीं और 12 वीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं को शांति पूर्ण ढंग से व नकलविहीन तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए अपनी कमर कस ली है।

Preparations Of Uttarakhand Board Exams

परीक्षाओं को लेकर शिक्षा विभाग ने कसी कमर :

Preparations Of Uttarakhand Board Exams : शिक्षा विभाग की ओर से उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर तिथि घोषित हो गई है। बोर्ड परीक्षाओं को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने के लिए पौड़ी जिले में शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी और जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है। जिले में 165 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जबकि 4 परीक्षा केंद्र ऐसे हैं जिमहे अति संवेनशील श्रेणी में रखा गया है जबकि 6 परीक्षा केंद्रों को संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है

Preparations Of Uttarakhand Board Exams

Preparations Of Uttarakhand Board Exams : 

इन परीक्षा केंद्रों में शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन अपनी पूरी नजर अन्य परीक्षा केंद्रों के मुकाबले अधिक रखेगा जबकि हर परीक्षा केंद्र में पुलिस बल को भी तैनात किया जाएगा जिससे शांतिपूर्ण तौर तरीकों से बोर्ड परीक्षाएं सम्पन्न हो पाए। शिक्षा विभाग में अपर निदेशक महावीर बिष्ट ने बोर्ड परीक्षाथियों को बेहतर परिणाम पाने की शुभकामना दी है जबकि शिक्षकों को सख्त हिदायत दी है कि वे बोर्ड परीक्षाओं सम्पन्न होने तक परीक्षा केंद्र न छोड़े।

 

Preparations Of Uttarakhand Board Exams : वहीं परीक्षा केंद्रों में मोबाइल फोन किसी भी प्रकार से नकल की सामग्री ले जाना पूर्णतः वर्जित किया गया है। शिक्षकों को परीक्षा केंद्र में गड़बड़ी नज़र आने पर शिक्षकों को आगाह किया गया है कि वे शिक्षा विभाग द्वारा बनाए गए परीक्षा केंद्रों के कंट्रोल में तत्काल इसकी सूचना दें।

Preparations Of Uttarakhand Board Exams

ये भी पढ़ें : पत्नी गीता संग सीएम पुष्कर ने किया रोमेंटिक डांस, वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published.