Red Alert Of Heavy Rain

Red Alert Of Heavy Rain : प्रदेश में आज भारी बारिश का रेड अर्लट, तीन जिलों में स्कूलों की छुट्टी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल नैनीताल लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Red Alert Of Heavy Rain : प्रदेश में मानसून की दस्तक के बाद मौसम विभाग ने पौड़ी और नैनीताल ज़िले में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है साथ ही पहाड़ी जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट है। नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है और सभी जगह आपदा प्रबंधन की टीमें तैनात की गई हैं।

Red Alert Of Heavy Rain :

Red Alert Of Heavy Rain

रेड अलर्ट जारी : 

मौसम विभाग ने पौड़ी और नैनीताल जिले के कुछ स्थानों पर आज को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने पौड़ी, नैनीताल के अलावा देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, उधमसिंहनगर, चम्पावत, अल्मोड़ा बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं पर भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है। इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है। पौड़ी और नैनीताल जिले के लिए रेड अलर्ट जारी होने के बाद नैनीताल, पौड़ी और पिथौरागढ़ में पहली से बारहवीं तक के स्कूलाें में छुट्टी घोषित कर दी गई है। मौसम निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि लोगों को विशेष एहतियात बरतने की जरुरत है।

Red Alert Of Heavy Rain

Red Alert Of Heavy Rain : वहीं राजधानी देहरादून में भी मध्यम बारिश और कहीं कहीं भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अधिकांश जिलों में 9 जुलाई को बारिश की एक्टिविटी बढ़ जाएगी और हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी।

Red Alert Of Heavy Rain

ये भी पढ़ें : सड़क कटिंग के निर्माण कार्य से डर में ग्रामीण, प्रशासन के निर्देश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.