Religion Censor Board

Religion Censor Board : धर्म विरोधी गतिविधियों को रोकने के लिए बनेगा सेंसर बोर्ड, शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने लिया निर्णय

उत्तराखंड क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं मनोरंजन राजनीति हरिद्वार
News Uttarakhand

Religion Censor Board : बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब जोशीमठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि अब जल्द ही फिल्मों और सीरियलों में दिखाई जाने वाली धर्म विरोधी गतिविधियों पर विराम लगाने के लिए धर्म सेंसर बोर्ड बनाया जाएगा।

 

Religion Censor Board

Religion Censor Board : पठान को लेकर विवाद

जोशीमठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का कहना है कि धर्म सेंसर बोर्ड में शंकराचार्य समेत 10 लोग शामिल होंगे। धर्म सेंसर बोर्ड का काम होगा कि फिल्मों में दर्शाए जाने वाले दृश्य जो भी धर्म विरोधी होंगे या फिर संस्कृति के विपरीत डायलॉग पात्र को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जाएगा उनकी समीक्षा बोर्ड द्वारा की जाएगी।

Religion Censor Board

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का कहना है कि फिल्म निर्माता पहले फिल्मों में धर्म विरोधी चीजों को सम्मिलित करते हैं और बाद में जब देश में इसके खिलाफ विरोध के स्वर उठते हैं तो माफी मांग कर पीछे हट जाते हैं लेकिन इससे देश की संपत्ति को नुकसान पहुंचता, अशांति का माहौल उत्पन होता है। ऐसे में धर्म सेंसर बोर्ड बनाने का निर्णय इन्हीं सब तथ्यों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है जिससे देश में शांति व्यवस्था बनी रहे।

 

Religion Censor Board

ये भी पढ़ें : सीएम धामी ने ग्राउंड जीरो पर लिया जोशीमठ के हालातों का जायजा, प्रभावितों के साथ खड़ी सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published.