Shiv Temple Demolised In Doiwala

Shiv Temple Demolised In Doiwala : डोईवाला में 200 साल पुराने मंदिर को असामाजिक तत्वों ने किया ध्वस्त, शिव लिंग को भी किया खंडित

उत्तराखंड क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून
News Uttarakhand

Shiv Temple Demolised In Doiwala : लच्छीवाला वन रेंज के अंतर्गत मणि माई मंदिर से आगे स्थित शिव मंदिर को कुछ लोगों द्वारा ध्वस्त कर दिया गया. जिसके बाद आक्रोशित हिंदू संगठनों के लोग मौके पर पहुंचे और शासन प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. इस दौरान हिंदू संगठन से जुड़े लोगों का कहना है कि 200 साल पुराना यह मंदिर हिंदुओं की आस्था का केंद्र है जहां पर रोजाना नियमित पूजा अर्चना की जाती है.

Shiv Temple Demolised In Doiwala : आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की उठाई मांग

डोईवाला में हिंदुओं की आस्था का केंद्र माने जाने वाले मणि माई मंदिर से आगे स्थित शिव मंदिर को बीती रात असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ दिया गया. जिसके बाद सूचना मिलते ही हिंदू संगठनों के लोग मौके पर पहुंचे और आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान तमाम हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने कहा कि यह मंदिर 200 साल पुराना था जिसे रात के अंधेरे में कुछ लोगों द्वारा ध्वस्त कर दिया गया. उन्होंने पुलिस से मांग की कि जल्द ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। यही नहीं सावन महीने से पहले इस मंदिर में विशाल भंडारे का आयोजन भी किया जाता है.

Shiv Temple Demolised In Doiwala :

Shiv Temple Demolised In Doiwala

इसके अलावा कावड़ियों के रुकने के लिए और भोजन की व्यवस्था भी इस मंदिर में की जाती है. लेकिन रात के अंधेरे में इस तरीके से असामाजिक तत्वों द्वारा मंदिर को तोड़ना हमारी आस्था पर कुठाराघात है. उन्होंने कहा कि जिन्होंने भी इस मंदिर को तोड़कर हमारी आस्था को ठेस पहुंचाने का काम किया है उनको बख्शा नहीं जाएगाया।

ये भी पढ़ें : आपदाओं से बचाव के लिए लगेगा सायरन सिस्टम, 118 करोड़ रुपये की मिली स्वीकृति

Leave a Reply

Your email address will not be published.