Shortage Of Teachers

Shortage Of Teachers : छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़, इंटर कॉलेज में नहीं शिक्षक

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं पौड़ी गढ़वाल
News Uttarakhand

Shortage Of Teachers : पौड़ी जिले के राजकीय इंटर कॉलेज दोन्दल में शिक्षकों की कमी छात्रों का भविष्य खराब कर रही है, यहां शिक्षकों की कमी के कारण इस विद्यालय के परीक्षा परिणाम लगातार खराब होते जा रहे हैं, जिसको लेकर ग्रामीण चिंतित है।

Shortage Of Teachers : Shortage Of Teachersशिक्षिका की कमी :

यहां विद्यालय में प्रवक्ता रसायन, विज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी, गणित के पद खाली चल रहे हैं, एलटी में गणित का पद जहां खाली है। तो वहीँ अंग्रेजी की अध्यापिका भी दो साल से अटैचमेंट में चल रही है, जिससे बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। ग्रामीणों ने शिक्षिका की कमी दूर करने से लेकर यहां से अन्यत्र स्थान पर अटेच हुई शिक्षिका को वापस विद्यालय में सेवा देने की मांग उठाई है। वहीं विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य ने स्वीकार किया है कि शिक्षकों की कमी के चलते परीक्षा परिणाम में गिरावट देखने को मिल रही है।

Shortage Of Teachers

Shortage Of Teachers :  वहीं गढ़वाल मंडल के अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर सिंह बिष्ट का कहना है कि गढ़वाल मंडल के जिन विद्यालयों में शिक्षकों की कमी चल रही है उनमें जल्द शिक्षकों की तैनाती की जाएगी साथ ही बताया कि 2 साल से जो शिक्षिका अटैचमेंट में चल रही है। उसे शासन स्तर पर अटैच किया गया है। वह स्वयं अटैचमेंट के पक्ष पर नहीं रहते हैं और ना ही उनके द्वारा किसी भी शिक्षक को अटैच किया गया है।

 

 

ये भी पढ़ें : राज्यपाल ने स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में किया ध्वजारोहण

Leave a Reply

Your email address will not be published.