Snowfall In Hemkund Sahib

Snowfall In Hemkund Sahib : हेमकुंड साहिब की पहाड़ियों पर बिछी बर्फ की चादर, इस दिन बंद होंगे कपाट

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं पर्यटन
News Uttarakhand

Snowfall In Hemkund Sahib : उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है जहां बद्रीनाथ धाम और केदारनाथ धाम में इस सीजन की पहली बर्फबारी हो चुकी है। वहीं अब हेमकुंड साहिब की पहाड़ियों पर बर्फ की सफेद चादर चुकी है इसके साथ ही वहां कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो चुकी है।

Snowfall In Hemkund Sahib :Snowfall In Hemkund Sahibबर्फबारी का सिलसिला :

प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो चुका है। ऐसे में हेमकुंड साहिब और वहां की ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी हो रही है। जिसके बाद वहां का खूबसूरत नजारा देखने को मिला रहा है। बता दें कि अभी हेमकुंड साहिब में लगभग 2 इंच तक बर्फ जमी हुई है और यहां आने वाले श्रद्धालु और यात्री बर्फबारी का आनंद लेने के साथ ही यहां के खूबसूरत नजारे देख रहे हैं। मौसम बदलने के साथ ही वहां कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो चुकी है। कड़ाके की ठंड के बीच श्रद्धालु पवित्र सरोवर में डुबकी लगा रहे हैं।

Snowfall In Hemkund Sahib

Snowfall In Hemkund Sahib : इसके साथ हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा साहिब ट्रस्ट ने बताया कि आगामी 10 अक्टूबर को कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए जाएंगे साथ ही उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा है कि 10 अक्टूबर से पहले यहां आकर मत्था टेक लें। बता दें कि अभी तक यहां लगभग 2 लाख 18 हजार श्रद्धालु पहुंच चुके हैं।

Snowfall In Hemkund Sahib

 

ये भी पढ़ें : लच्छीवाला नेचर पार्क में वन्य जीव सप्ताह का शुभारंभ, सीएम धामी की बड़ी घोषणा

Leave a Reply

Your email address will not be published.