State Foundation Day In Haldwani

State Foundation Day In Haldwani : हल्द्वानी में राज्य स्थापना दिवस समारोह का हुआ आयोजन

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल राजकाज
News Uttarakhand

State Foundation Day In Haldwani : राज्य स्थापना दिवस के दूसरे दिन हल्द्वानी में उत्तराखंड का स्थापना दिवस समारोह मनाया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट और कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत इस कार्यक्रम में शामिल हुए। वहीं शहर के मिनी स्टेडियम में रोजगार मेले के उद्घाटन के साथ राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रमों की शुरुआत हुई। इस मौके पर शहीदों के परिजनों, राज्य आंदोलकारियों, आर्मी के जवान, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आपदा के दौरान बेहतर कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया।

State Foundation Day In Haldwani

State Foundation Day In Haldwani : इस दौरान बंशीधर भगत ने कहा कि यहां के नौजवानों और ​महिलाओं के बलिदान से हमें ये प्रदेश मिला है। उन्होंने स्वार्गीय अटल बिहारी बाजपयी और राज्य आन्दोलनकारीयों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री धामी के नेत्तर्व में हम आगामी चुनाव में कमल खिलायेंगे।

State Foundation Day In Haldwani :

State Foundation Day In Haldwani

सीएम धामी की घोषणाएं : 

State Foundation Day In Haldwani : इस दौरान सीएम धामी ने सस्ता गल्ला विक्रेताओं के भाड़ा ढुलाई को बढ़ाकर 50 प्रति कुंतल करने की घोषणा की साथ ही स्वयं सहायता समूह समेत कई संगठनों को चेक भी वितरित किए। उन्होंने बीते दिनों आई आपदा में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम धामी ने कहा कि आने वाले समय में उत्तराखण्ड देश का नं 1 राज्य बनेगाा और स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी के ग्राम बलूटी गांव के मार्ग का नाम नारायन दत्त तिवारी रखने कि घोषणा करी और हल्द्वानी में आई टी एकेडमी शुरू करने की भी घोषणा करी।

State Foundation Day In Haldwani

State Foundation Day In Haldwani : उन्होंने कहा कि जितनी भी घोषणाएं सरकार कर रही है। उन्हें जल्द ही पूरा किया जाएगा और जमरानी बांध की सभी औपचारिकताएं पूरी हो गई है। इसके अलावा उन्होंने सस्ता गल्ला विक्रेता को 18 से 50 प्रति कुंतल भाड़ा करने की घोषणा की।

देखिये पूरा वीडियो :

ये भी पढ़ें :  प्रदेश में “घर घर भाजपा हर घर भाजपा” अभियान शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published.