Summer Season Things

Summer Season Things : गर्मी के मौसम में अपने बेग मे कैरी करें ये चीजें, रहेगी सहूलियत

उत्तराखंड मनोरंजन लाइफस्टाइल विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Summer Season Things : गर्मी के मौसम में धूप में निकलना किसी को पसंद नहीं होता खासकर लड़कीयों को, इस मौसम में स्किन से लेकर आखें और सेहत को खास देखभाल की जरूरत पड़ती है।

बढ़ती गर्मी के साथ एलर्जी, डीहाइड्रेशन जैसी समस्‍याएं आम है जो हमारी सेहत को काफी नुकसान पहुंचाती है। ऐसे में अगर लड़कियां कॉलेज या ऑफिस के लिए निकलती हैं तो उन्‍हें खास सावधानी बरतने की जरूरत होती है और साथ ही कुछ चीजों को अपने बेग में रखने की भी ताकि आपकी स्किन इतनी गर्मी के बावजूद हेल्दी रहे।

Summer Season Things :

Summer Season Things

सन्‍सक्रीम :

गर्मी के मौसम में अगर आप सन्‍सक्रीम का प्रयोग नहीं कर रही हैं तो आपकी स्किन धूप पड़ने से एलर्जी का शिकार हो सकती है यही नहीं धूप की वजह से आपकी स्किन टैन और बर्न भी हो सकती है इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने साथ हमेशा एसपीएफ 30 या उससे अधिक एसपीएफ वाली सन्‍सक्रीम को रखें।

Summer Season Things

पानी की बोतल : 

गर्मी के मौसम में पानी की बोतल अपने बैग में जरूर रखें यह आपको डीहाइड्रेट होने से बचाएगी कई बार प्‍यास लगने पर बाहर कहीं पीने का साफ पानी नहीं मिलता, ऐसे में बैग में रखी पानी की बोतल हमेशा आपको हाइड्रेट रखेगी

Summer Season Things

Summer Season Things : 

परफ्यूम : 

अपने बैग में परफ्यूम की बड़ी बोटल्स रखनी पड़ती थीं। क्या आप मिनी परफ्यूम ब्रशेज़ के बारे में जानते हैं जो दिखने में बिल्कुल लिप्सटिक जैसा लगता है और आप इसे आराम से बैग में कैरी कर सकते हैं

Summer Season Things

वेट वाइप : 

दिनभर बाहर रहने की वजह से फेस की हालत खराब हो जाती है ऐसे में फेस पर कपड़ा यूज करने से कपड़े का पाॅल्यूशन फेश पर लगने का डर रहता है तो आप इस प्राब्लम से बचने के लिए वेट वाइप यूज कर सकती हैं और अपने साथ कैरी भी कर सकती हैं।

Summer Season Things

Summer Season Things : 

बीबी पाउडर : 

गर्मियों में चेहरे पर काफी पसीना आता है बीबी पाउडर की न सिर्फ खूशबू कमाल की होती है बल्कि इसकी फिनिश भी अच्छी होती है। ऐसे में जिन लोगों को ज़्यादा पसीना आता है इससे टचअप कर सकते हैं ताकि उनको ज्यादा पसीना ना आए।

Summer Season Things

ये भी पढ़ें :  रितु खंडूरी बनी प्रदेश की पहली महिला विधानसभा अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published.