Trenching Ground Haldwani

Trenching Ground Haldwani : हल्द्वानी में करोड़ों रूपये से एक लाख मैट्रिक टन कूड़े का होगा निस्तारण

उत्तराखंड नैनीताल
News Uttarakhand

Trenching Ground Haldwani : हल्द्वानी शहर के गौलापार में ट्रंचिंग ग्राउंड कई टन कूड़े से भरा हुआ है। जिस कारण आसपास के रह रहे लोगों को इसकी बदबू और बीमारियों को झेलना पड़ा है। वहीं अब कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत का कहना है कि कूड़े के निस्तारण के लिए एक प्लांट लगाया जा रहा है और तीन करोड़ के बजट से इसका निस्तारण किया जाएगा।

Trenching Ground Haldwani : Trenching Ground Haldwaniकूड़े का निस्तारण :

गौलापार का ट्रंचिंग ग्राउंड कूड़े से फुल हो चुका है अब एक लाख मैट्रिक टन कूड़े का निस्तारण करने के लिए एक प्रोसेसिंग प्लांट लगाया जा रहा है। कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत का कहना है कि इस कूड़े के निस्तारण के लिए तीन करोड़ रुपए का बजट रखा गया है और आगामी 6 महीनों के अंदर इस कूड़े का निस्तारण कर दिया जाएगा। जिसके लिए नगर निगम द्वारा कार्य योजना तैयार की जा रही है और इसके तहत हर दिन लगभग 600 मेट्रिक टन कूड़े का निस्तारण करने की योजना बनाई गई है साथ ही इस प्लांट के जरिए कूड़े का निस्तारण होने के साथ ही राज्य सरकार को राजस्व भी मिलेगा।

Trenching Ground Haldwani

Trenching Ground Haldwani : बता दें कि गौलापार में प्रोसेसिंग प्लांट की स्थापना की गई है और एक-दो दिन में इस प्लांट का काम शुरू कर दिया जाएगा। जिससे आने वाले कुछ समय में यहां के रहने वाले लोगों को कूड़े की समस्या से निजात मिल पाई।

 

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड राज्य को बने 22 साल हुए पूरे, सीएम ने राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Leave a Reply

Your email address will not be published.