Tyuni Agnikand

Tyuni Agnikand : त्यूनी अग्निकांड में सीएम धामी ने की सहायता राशि की घोषणा, लापरवाही बरतने पर नायब तहसीलदार सस्पेंड

उत्तराखंड क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Tyuni Agnikand : त्यूनी अग्निकांड के मृतकों के परिजनों को जहां 2-2 लाख सहायता राशि देने की घोषणा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की है। तो वहीं दूसरी तरफ जिलाधिकारी के निर्देश के बाद राहत बचाव कार्य में लापरवाही बरतने पर नायब तहसीलदार को निलंबित कर दिया गया है। उधर अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को मामले में लाइन हाजिर किया गया है।

 

Tyuni Agnikand

Tyuni Agnikand : अधिकारी लाइन हाजिर

विकासनगर के त्यूनी में गुरुवार को चार मंजिला घर में रसोई गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई। भीषण अग्निकांड में पूरा परिवार फस गया जिनमें से 4 लोगों को झुलसी हालत में रेस्क्यू किया गया जबकि 4 में से दो बच्चियों का शव बरामद हो चुका है और दो बच्चों की तलाश जारी है। वहीं आग बुझाने के काम में लापरवाही भी सामने आई है। देहरादून डीएम ने मामले में सख्त कदम उठाते हुए राहत और बचाव कार्य में लापरवाही बरतने पर नायब तहसीलदार को निलंबित कर दिया है और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को भी लाइन हाजिर किया है। बता दे कि आग लगने की घटना में सबसे बड़ी कमी फायर ब्रिगेड की कार्यप्रणाली पर दिखाई दी।

Tyuni Agnikand

Tyuni Agnikand : आग लगने वाले स्थान से लगभग डेढ़ सौ मीटर दूर अग्निशमन वाहन था जो 20 मिनट में ही मौके पर पहुंच गया लेकिन जैसे ही मकान पर पानी डालने की कार्रवाई शुरू हुई तो वाहन में पानी खत्म हो गया। जिसके बाद फायर कर्मी वाहन को पानी भरने के लिए लेकर चले गए और जब फायर कर्मी डेढ़ घंटे बाद पानी लेकर पहुंचे तब तक मकान पूरी तरह आग की लपटों में आ गया।

 

Tyuni Agnikand

 

ये भी पढ़ें : सामाजिक न्याय सप्ताह के रूप में स्थापना दिवस मना रही भाजपा, कई कार्यक्रमों का आयोजन

Leave a Reply

Your email address will not be published.