Use Of Banned Plastic Tightened

Use Of Banned Plastic Tightened : बैन लगने के बावजूद प्रतिबंधित प्लास्टिक के प्रयोग पर कसा शिकंजा

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल मिशन २०२२ राजकाज लाइफस्टाइल विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Use Of Banned Plastic Tightened : पालिथीन और प्रतिबंधित प्लास्टिक पर बैन लगने के बावजूद भी कई विक्रता पालिथीन और प्रतिबंधित प्लास्टिक के थैले अब भी प्रयोग में ला रहे हैं। पौड़ी में ऐसे व्यपारियों पर अब नगर पालिका ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

Use Of Banned Plastic Tightened :

Use Of Banned Plastic Tightened

चालान कटा : 

व्यापारियों के दुकानों का निरीक्षण करने के दौरान व्यापारियों के दुकानों से बरामद पालिथीन और प्रतिंबंधित प्लास्टिक पर नगर पालिका छापेमारी कर व्यापारियों के जमकर चालान काट रहा है। जबकि पालिथिन को दोबारा से प्रयोग में न लाने की अंतिम चेतावनी देकर नियमों का उंलघन करने वाले व्यापारियों के दुकान की आरसी काटने का फैसला भी नगर पालिका ले रही है।

Use Of Banned Plastic Tightened : 

Use Of Banned Plastic Tightened

अब तक शहर की 10 दुकानों से पालिथिन और प्रतिबंधित प्लास्टिक सामान को पालिका ने बरामद किया है। जिस पर विक्रेताओं से जमकर चालान वसूला गया है। दअरसल पर्यावरण सरंक्षण को लेकर पालिथीन बैन का फैसला सरकार ने लिया है। ऐसे में अब भी पालिथीने का प्रयोग करने से कई विक्रेता बाज नहीं आ रहे ।जिनके चालान नगर पालिका द्वारा काटे जा रहे हैं।

Use Of Banned Plastic Tightened : नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम का कहना है कि नगर पालिका पालिथीन इस्ताल कर रहे विक्रेताओं पर पैनी नजर बनाये हुए हैं। पालिथीन इस्तमाल कर रहे विक्रेताओं का चालान करने के साथ ही उन्हें हिदायत भी दी जा रही है कि दोबारा पालिथिन का प्रयोग किया तो दुकान की आरसी काट दी जायेगी।

Use Of Banned Plastic Tightened

ये भी पढ़ें : बारिश की वजह से राज्य की 161 सड़कें बंद , भारी बारिश की चेतावनी

Leave a Reply

Your email address will not be published.