Uttarakhand Budget Session 2023

Uttarakhand Budget Session 2023 : बजट सत्र की अवधि पर कांग्रेस का ऐतराज़, सत्र को बढ़ाने की उठाई मांग

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं राजकाज राजनीति
News Uttarakhand

  Uttarakhand Budget Session 2023 :   उत्तराखंड बजट सत्र 13 मार्च से शुरू होने जा रहा है जिसको लेकर अब कांग्रेस के विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण महारा का कहना है कि 6 दिन बजट सत्र की अवधि कम है सरकार को इस अवधि को और ज्यादा बढ़ाना चाहिए उन्होंने कहा की विधायकी को मजबूत करने के लिए सत्र के दौरान ज्यादा से ज्यादा प्रश्नों का आना जरूरी है और उसके लिए समय सीमा को बढ़ाना चाहिए।

  Uttarakhand Budget Session 2023 :

  Uttarakhand Budget Session 2023

Uttarakhand Budget Session 2023 : सत्र में उठाने के लिए विपक्ष के पास हैं कई मुद्दे

महारा ने कहा कि विपक्ष के पास सदन में उठाने के लिए कई प्रश्न है जिनमें अंकिता हत्याकांड में सफेदपोश नेताओं के नामों को उजागर करना, भर्ती घोटाले, लगातार पेपर लीक की घटनाएं सामने आने के साथ ही कई और मुद्दे हैं जिनको विपक्ष सदन में उठाएगी लेकिन महज़ 6 दिन के समय में इतने सारे प्रश्नों को उठाना काफी मुश्किल होगा। यही नहीं उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार को डर है कि विपक्ष के सवालों का जवाब कैसे दिया जाएगा इसलिए सरकार ने बजट सत्र की अ​वधि इतनी कम रखी है।

  Uttarakhand Budget Session 2023 :

Uttarakhand Budget Session 2023

 

Uttarakhand Budget Session 2023 : डर के कारण सरकार ने सत्र की अवधि रखी है कम

उन्होंने कहा कि सरकार को डर है कि कहीं अंकिता हत्याकांड मामले में सफेद पोश लोगों के नाम उजागर ना हो जाएं, या फिर भर्ती घोटालों में लिप्त लोगों के नाम सामने ना जाएं इसलिए सरकार ने बजट सत्र की अवधि बेहद कम रखी है। यही नहीं उन्होंने सरकार की गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित करने की मंशा पर भी सवाल उठाए उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में गैरसैंण में एक भी सत्र आहुत नहीं कराया गया है। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि सरकार पहाड़ के विकास की बात तो करती है लेकिन पहाड़ का रूख नहीं करती। महारा ने सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि सरकार के सारे काम गैरसैंण से ही होने चाहिए और मुख्यमंत्री को खुद वहीं से राजकाज का काम संभालना चाहिए तभी गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित करने के असल मायने सार्थक होंगे।

  Uttarakhand Budget Session 2023 :

  Uttarakhand Budget Session 2023

यह भी पढ़े : कैबिनेट ने 52 प्रस्तावों पर लगाई मोहर, बजट सत्र की तिथि भी की नीहित, जानें कब और कहां होगा सत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published.